ads header

Breaking News

समाज कार्य विभाग के विद्यार्थियों का क्षेत्र भ्रमण एवं कार्यशाला संपन्न * * पं.गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास के अध्यक्ष डॉ राकेश मिश्र ने वर्चुअल जुड़कर वृक्षारोपण की योजना बताई* *ग्रीष्म ऋतु में सतना नगर को सात भागों में बॉंटकर पेड़ों को पानी देने घूमेगी ग्रीन एम्बुलेंस *

 सतना 10 मई। *अपना सपना -हरा भरा सतना * लक्ष्य है अपना अभियान

कार्यक्रम के अंतर्गत पं.गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास कार्यालय का भ्रमण किया ।इस कार्यक्रम में  युवा विद्यार्थियों से न्यास का विस्तृत परिचय देते हुए दिल्ली से ऑनलाइन वर्चुअल जुड़कर अध्यक्ष डॉ राकेश मिश्र  ने बताया कि पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास विंध्याचल में अभूतपूर्व समाज कार्य कर रहा है। न्यास स्वास्थ्य, पर्यावरण, कृषि, शिक्षा, कोरोना जागरूकता के क्षेत्र में अनेकों कार्य कर रहा है। आज शहर को हरा भरा सतना बनाने सबको संकल्प दिलाया गया कि हम युवा इस ग्रीन एम्बुलेंस के माध्यम से कार्य में सहयोग करेंगे ।डॉ. राकेश मिश्र जी ने कहा कि एक भी पेड़ लगाने पर सूखने न पाये। इसे हरा रखने बच्चे को पालने के समान चिंता करना पड़ेगी।उन्होंने कहा कि यहॉं बैठे हुये 100 छात्र छात्रायें यदि संकल्प कर लें तो शहर का स्वरूप बदल जायेगा । डॉ. राकेश मिश्र ने कहा कि सेवा न्यास पेड़ लगाने के साथ साथ हर घर पर पेड़ों के लिये माहौल बनाना चाहता है कि हर दिन पेड़ लगाने का प्रयास होना चाहिए । सभी छात्र-छात्राओं ने इस पर अपनी स्वीकृति देते हुये अभियान में शामिल होने की बात कही ।

     

हर घर होगा संपर्क व पेड़ों के लिये माहौल बनेगा

      समाज कार्य विभाग के अध्यक्ष डॉ.  एस. सी. राय ने विद्यार्थियों को बताया कि आगामी समय में कॉलेज के विद्यार्थियों द्वारा हरा भरा सतना क्षेत्र में सक्रिय होकर कार्य किया जाएगा। इसके अंतर्गत जोनवार विद्यार्थियों की टोलियां बनाई जाएंगी। जो घर-घर जाकर नागरिकों को परामर्श के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण एवं वृक्ष लगाने के लिए प्रेरित करेंगी।द्वारे द्वारे  जाकर डाटा भी तैयार करके विद्यार्थी इच्छुक नागरिकों से अंशदान लेकर पेड़ लगवाने का भी कार्य करेंगे । न्यास के माध्यम से समाज कार्य विभाग शासकीय स्नातकोत्तर कॉलेज सतना ने आगामी वर्षा ऋतु में हजारों की संख्या में पेड़ लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।


 इनकी रही उपस्थिति 


डॉ. एस. सी. राय, श्रीमती मनीषा सिंह, महेंद्र तिवारी, राजेश त्रिपाठी नीलू प्रो. राजाराम चौधरी, प्रोफेसर संजय चौरसिया, बृजेश कुमार सिंह, नीलम गुप्ता वसुंधरा सिंह एवं एमएसडब्ल्यू के छात्र-छात्राएं कार्यशाला में उपस्थित रहे।


     कार्यक्रम का संचालन श्रीमती मनीषा सिंह ने किया जबकि राजेश त्रिपाठी नीलू ने आभार व्यक्त किया।




No comments