ads header

Breaking News

जीरो कैटल रोड बनाएं: कलेक्टर सभी निकायों के आवारा पशुओं को गौ शालाओं में शिफ्ट करें सभी वॉटर संरचनाओं की सफाई करवाएं शेष रिकॉर्ड अभिलेख सुधार कार्य पूर्ण करें शासकीय दफ्तरों की वायरिंग अण्डरग्राउण्ड हो

 कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुये कहा कि शिकायतों का एल 1 पर ही संतुष्टिपूर्णक निराकरण करें, आगे ना बढ़ने दें। यदि कोई अधिकारी शिकायतों को नॉट अटेंड करेगा तो उनकी वेतन काटे। सीएम हेल्पलाइन एक महत्वाकांक्षी योजना है। इसमें हमें आमजन आने वाली शिकायतों को सही ढंग से तुरंत निराकरण करना है।

कलेक्टर ने बिजली विभाग की समीक्षा करते हुये ईई को निर्देशित किया कि लाइट संबंधि समस्याओं को अविलम्ब दुरस्त किया जाये।


सभी को आंगनवाड़ी गोद लेने प्रेरित करें


आंगनवाड़ियों में बच्चों का हैल्थ चेकअप करें


कलेक्टर ने महिला एवं बाल विकास की समीक्षा करते हुये कहा कि आंगनवाड़ी समय से खुले एवं अधिक से अधिक बच्चों की उपस्थिति रहे। जिससे उनका प्रारम्भिक विकास हो सके। सभी सीडीपीओ आंगनवाड़ियों का लगातार निरीक्षण करें एवं आंगनवाड़ी गोद लेने के संबंध में जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों, गणमान्य नागरिकों, एनजीओ सभी को जोड़े। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया कि प्रत्येक आंगनवाड़ियों में बच्चों का डॉक्टर हेल्थ चेकअप करते हुये स्वास्थ्य के संबंध में परामर्श दें। उन्होंने कहा कि कही कोई भी बच्चा लावारिस या भीख मांगते हुये मिलते है तो तत्काल उनके आश्रय और खाने पीने की व्यवस्था करें। कलेक्टर ने आम निर्वाचन के संबंध में अधिकारियों को निर्देश किये कि चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। सभी संवेदशील मतदान केन्द्रों पर जाएं एवं गांव वालों से चर्चा करें तथा अपनी अपनी टीम को एक्टिव लें। उन्होंने सभी पॉलिंग वूथ में बनाएं गए रैंम के प्रमाण पत्र लेने के निर्देश दिये।


No comments