ads header

Breaking News

पन्ना पुलिस की तत्परता से अपहृत व्यक्ति को चंद घण्टो में आरोपियो के कब्जे से कराया मुक्त

 अपहरण कर 12 लाख रूपये की फिरौती माँगने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार  


आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त कपड़े, टॉर्च , मोबाइल एवं चाकू जप्त


घटना का संक्षिप्त विवरण - दिनांक 31/08/21 को फरियादी द्वारा थाना शाहनगर में रिपोर्ट की गई कि दिनांक 31 /08/21 को रात 9:00 बजे मेरा बेटा घर के सामने बैठा था जो अचानक गायब हो गया मैनें गाँव में लोगों से पता किया व गाँव में अपने लड़के को तलाश किया जो नहीं मिला रात करीब 11:00 बजे मेरे मोबाइल पर अज्ञात मोबाइल नम्बर से फोन आया और उसने अपना नाम बताया जो मेरे गाँव का ही रहने वाला है मैने उसकी आवाज भी पहचान ली वह व्यक्ति मुझसे फोन पर बोला कि मैनें ही अपने साथियों के साथ मिलकर तुम्हारे लड़के का अपहरण कर लिया है मुझे फिरौती में 12 लाख रूपये चाहिए यदि तुमने पैसे नहीं दिए तो मैं तुम्हारे लड़के को जान से मार दूँगा और पैसे अभी रात में ही चाहिए हैं तो मैंने कहा कि मेरे पास नगद पैसे नहीं है मैं इंतजाम करता हूँ तो वह बोला कि अगर तुम ने पुलिस को खबर की तो तुम्हारे लड़के को जान से मार देंगे फरियादी की रिपोर्ट पर थाना शाहनगर में आरोपियों के विरूद्ध अपहरण कर फिरौती माँगने का अपराध क्रमांक 239/21 कायम किया जा कर विवेचना में लिया गया ।


पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही – थाना प्रभारी शाहनगर निरीक्षक हरी सिंह ठाकुर द्वारा घटना की जानकारी तत्काल अपने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को दी गई । पुलिस अधीक्षक पन्ना श्री धर्मराज मीना द्वारा घटना की गंभीरता को देखते हुये तत्काल रात में ही पुलिस सायबर टीम को लेकर थाना शाहनगर पहुँचकर अपहृत व्यक्ति की दस्तयाबी, आरोपियों की तलाश पतारसी एवं गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक पन्ना के निर्देशन, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस पवई श्री रक्षपाल सिंह यादव के मार्गदर्शन में दक्ष पुलिस टीमे गठित की गई जिसमें थाना प्रभारी शाहनगर निरीक्षक हरी सिंह ठाकुर, थाना प्रभारी पवई निरीक्षक डी के सिंह, उनि रवि सिंह जादौन थाना शाहनगर एवं पुलिस सायबर सेल पन्ना से प्र.आर. नीरज रैकवार एवं पुलिस सायबर सेल टीम पन्ना को शामिल किया जाकर पुलिस टीमों को तत्काल उक्त मामले में कार्यवाही करने हेतु आदेशित किया गया । पुलिस टीमों द्वारा मामले में अपहृत व्यक्ति को दस्तयाब करने एवं आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु किये जा रहे प्रयासो की मॉनीटरिंग पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा की गई एवं पुलिस टीमो को समय समय पर पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये गये पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन करते हुये पुलिस टीमो द्वारा संभावित स्थानों पर आरोपियों की तलाश की गई दिनांक 01/09/21 को पुलिस अधीक्षक पन्ना को मुखबिर एवं पुलिस सायबर सेल द्वारा जानकारी मिली कि मामले में अपहृत व्यक्ति को कुपना घाट में पहाड़ी के ऊपर पकड़ कर रखा गया है पुलिस टीमो द्वारा तत्काल मुखबिर सूचना के आधार पर कुपना घाट में पहाड़ी के ऊपर पहुँचकर घेराबन्दी कर मामले के अपहृत व्यक्ति को एक आरोपी के कब्जे से घायल अवस्था में मुक्त कराया गया एवं आरोपी को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया मामले के अन्य आरोपी वहाँ नहीं मिले आरोपियों के कब्जे से मुक्त कराये गये घायल व्यक्ति को इलाज हेतु कटनी एम.जी.एम. अस्पताल में भर्ती कराया गया । पुलिस टीमो द्वारा पुलिस अभिरक्षा में लिये गये आरोपी से पूँछताछ की गई जिसके द्वारा अपना नाम पता बताया गया एवं जमीनी विवाद को लेकर अपने 04 अन्य साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम देना स्वीकार किया गया आरोपी द्वारा घटना में अपहृत के मुँह एवं हाथ बाँधने में प्रयुक्त किये गये कपड़े , टार्च, मोबाइल एवं घटना में प्रयोग किया गया चाकू घटना स्थल के पास कुपना घाट के पास रखे होना बताया गया जिन्हे पुलिस टीमो द्वारा बरामद किया गया । आरोपी द्वारा बताये गये मामले के अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस टीम द्वारा लगातार की गई जिसमें से एक आरोपी के बारे में मुखबिर द्वारा जानकारी देते हुये थाना प्रभारी शाहनगर को बताया गया कि मामले में आरोपी व्यक्ति नुनागर गाँव के पास तलैया के पास दिखा है पुलिस टीमो द्वारा तत्काल मुखबिर के बताये स्थान पर पहुँचकर तलैया की घेराबन्दी की जाकर मामले के 1 अन्य आरोपी को गिरफ्तार किया गया जिसने पुलिस टीम को पूँछताछ पर जुर्म करना स्वीकार किया । मामले में दिनांक 01/09/21 को 02 आरोपियों को गिरफ्तार किया जाकर माननीय न्यायालय पेश किया गया है एवं मामले के 03 अन्य आरोपी अभी फरार है जिन्हे जल्द ही पुलिस टीम गिरफ्तार करके न्यायालय पेश करेगी । 


गिरफ्तार आरोपी – 02 आरोपी गिरफ्तार 03 अन्य आरोपी फरार


जप्त सामग्री – आरोपी के बताये अनुसार आरोपी के कब्जे से अपहृत के मुँह एवं हाथ बाँधने में प्रयुक्त किये गये कपड़े , टार्च, मोबाइल एवं घटना में प्रयोग किया गया चाकू जप्त किया गया है । 

सराहनीय योगदान – उक्त संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी शाहनगर निरीक्षक हरी सिंह ठाकुर, थाना प्रभारी पवई निरीक्षक डी के सिंह, उनि रवि सिंह जादौन थाना शाहनगर, महिला उनि प्रज्ञा परौहा , सउनि भैयामन सिंह, सउनि शिशर मण्डल, सायबर सेल पन्ना से प्र.आर. नीरज रैकवार, राहुल सिंह बघेल, आर. आशीष अवस्थी, धर्मेन्द्र सिंह राजावत, राहुल पाण्डेय , थाना शाहनगर से प्र.आर. हेमन्त रावत, लखन लाल पयासी, आर. सुरेश यादव, रंजीत सिंह , गजेन्द्र उरमलिया, विनोद डाबर , महेश विश्वकर्मा, विजय बिल्लोरे , अनिल सिंह,महिला आर. रश्मि का सराहनीय योगदान रहा है । उक्त पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरुस्कृत करने की घोषणा की गई है ।


No comments