Breaking News

शत प्रतिशत वेक्सीनेशन की हड़ली पंचायत का मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने किया अभिनंदन हड़ली ग्राम से प्रेरणा लेने की जरूरत

सागर। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने अपने खुरई विधानसभा क्षेत्र के हड़ली ग्राम पंचायत के उन समस्त लोगों का सम्मान किया, जिनके प्रयासों से इस पंचायत के तीनों गांव में शत प्रतिशत वेक्सीनेशन हुआ है। मंत्री श्री सिंह ने प्रमाण-पत्र के साथ ही उपहार में पौधे भी भेंट किए। इस अवसर पर मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने वृक्षारोपण भी किया। सम्मान समारोह में कलेक्टर और जिला पंचायत के सीईओ भी उपस्थित थे।


     सागर जिले में वेक्सीनेशन महा अभियान में मालथौन ब्लाक की हड़ली ग्राम पंचायत में शत प्रतिशत वेक्सीनेशन हुआ है। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने हड़ली में आयोजित सम्मान समारोह में कहा कि आज यह प्रसन्नता के क्षण हैं कि अपनी विधानसभा की हड़ली पंचायत के तीनों गांव हड़ली, मड़ावनमार एवं बोबई में सौ फीसदी वेक्सीनेशन हुआ है। इस सफलता के लिए मैं पंचायत क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, शासकीय स्टाफ और समस्त नागरिकों का अभिनंदन करता हूं। जंगल के बीच स्थित गांव में शत-प्रतिशत वेक्सीनेशन होना, यहां की जनता के जागरूक होने का प्रमाण है। सागर जिले की सभी पंचायतों के लोगों को आपसे प्रेरणा लेने की जरूरत है। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि हड़ली ग्राम पंचायत वासियों की इस उपलब्धि के लिए हमारे साथ कलेक्टर दीपक सिंह, जिला पंचायत सीईओ गढ़पाले, एसडीएम, एसडीओपी खुरई आप सबका स्वागत और अभिनंदन करने यहां आये हैं। शहरों में शायद ही कहीं कोई ऐसा वार्ड होगा जहां सौ फीसदी वेक्सीनेशन हुआ हो। हड़ली पंचायत से प्रेरणा लेकर समाज के सभी लोग वेक्सीनेशन का महत्व समझेंगे। आप सबने वेक्सीनेशन कराकर अपने क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है। 

     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना से बचाव के दो साधन हैं, मास्क और वेक्सीनेशन कोरोना की दूसरी लहर में अनेक परिवारों ने अपनो को खोया है। यह कोरोना संक्रमण कब लौट आये, अभी कुछ कह नहीं सकते। इसलिए वेक्सीनेशन कराने की आप लोगों जैसी समझदारी क्षेत्र और जिले के प्रत्येक व्यक्ति को दिखानी होगी। 

     उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह ने रात-दिन मेहनत करके कोरोना नियंत्रित करने का प्रयास किया। लाॅकडाउन के कारण आर्थिक कठिनाई झेल रहे लोगों को राहत राशि दी। गरीब परिवारों के लिए तीन माह के निःशुल्क राशन की व्यवस्था की। प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने तो अब नवम्बर माह तक निःशुल्क राशन देने की व्यवस्था कर दी है। 

     समारोह में मंत्री भूपेन्द्र सिंह और जिला प्रशासन की ओर से हड़ली की सरपंच, उप सरपंच, पंचों सहित वेक्सीनेशन प्रेरकों को प्रमाण-पत्र और पौधे भेंट कर सम्मानित किया गया। इससे पहले मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने हड़ली की गौशाला का निरीक्षण किया। उन्होंने सामुदायिक भवन के लिए 20 लाख रूप्ए स्वीकृत करने के साथ ही आंगनबाड़ी, सड़क निर्माण, पेयजल व्यवस्था, पुलिया निर्माण सहित अन्य जरूरतों को पूरा करने का आश्वासन दिया। 

     ग्राम पंचायत हड़ली की तरफ से मंत्री भूपेन्द्र भैया को प्रतीक चिन्ह भेंट करने के साथ ही वेक्सीनेशन में प्रेरक बने कलेक्टर दीपक सिंह, जिला पंचायत सीईओ गढ़पाले, खुरई के एसडीएम, एसडीओपी, बीएमओ मालथौन जनपद सीईओ सहित विभिन्न विभागों के सहयोगी अमले का सम्मान किया गया। सम्मान समारोह में हड़ली क्षेत्र के विनोद तिवारी, अभिषेक तिवारी, राकेश चौबे, तिलक सिंह, उदयभान सिंह, सुरेन्द्र सिंह, जोधन सिंह सहित भाजपा के नेता, कार्यकर्ता और ग्रामवासी उपस्थित थे। 




अदभुत आवाज से धर्मेन्द्र रैंकवार सागर, बाँदरी


 

No comments