Breaking News

सीएमओं ने मंदिर के पुजारियों को बांटी राशन सामग्री, नगर में सड़कों पर घूम कर करवाया सेनेटाइजर का छिड़काव सीएमओं निरंकार पाठक की संवेदनशील पहल

 हरपालपुर-कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने के लिये जिले भर में कोरोना कर्फ़्यू लगाया गया हैं। जिस के चलते मंदिरों में श्रदालु पूजा पाठ तो नहीं पहुँच रहे हैं जिस मंदिर प्रसाद एवं दान का चढ़ावा नहीं होने से  मंदिर के  पुजारियों के सामने आर्थिक तंगी का  संकट पैदा हो गया हैं। ऐसे में इन मंदिरों में जो पुजारी भगवान की सेवा में कार्यरत हैं  उनको राशन सामग्री उपलब्ध कराने के लिये

नगर परिषद के सीएमओ निरंकार पाठक  जिला परियोजना अधिकारी  द्वारा संवेदनशील पहल करते हुए हरपालपुर नगरीय क्षेत्र के  मंदिरों  के पुजारियों को कोरोना काल के मद्देनजर राशन सामग्री वितरित स्वयं अपने हाथों से किया गया।

सीएमओं निरंकार पाठक द्वारा नगर परिषद के कर्मचारियों के साथ नगर नारायण आश्रम छोटी कुटी पहुँच कर मंदिर के तीन पुजारियों को राशन सामग्री प्रदान की गई। एक बाद नगर कन्या स्कूल के पास स्थित श्री दक्षिण मुखी हनुमान जी मन्दिर के वृद्ध पुजारी को राशन सामग्री का वितरण किया गया । इस बाद सीएमओ नगर 3 किलोमीटर दूर स्थित दो मंदिरों पर नगर परिषद के कर्मचारियों के साथ बाइक से जाकर राशन सामग्री प्रदान कर उनकी सहायता की गई।

 जिसके तहत  प्रति पुजारी 10 कि. आटा, 3 कि. दाल, 2 कि. चावल, एक-एक किलो तेल एवं नमक तथा पिसी, धनियां, मिर्च एवं हल्दी भी उपलब्ध कराई गई।

मंदिरों में पुजारियों को राशन वितरण के साथ कोरोना महामारी से मुक्ति के लिये प्रार्थना की गई। इस दौरान सीएमओं के साथ नगर परिषद कर्मचारी सुनील तिवारी,विमलेंद्र रावत ,सफाई निरीक्षक आशीष सौनकिया एव पूर्व पार्षद यशपाल सिंह सेंगर मौजूद रहें।


नप ने  मंदिरों सहित वार्डो में  सेनेटाइजर का छिड़काव

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने एवं लोगों को संक्रमण से बचाने के लिये  नगर परिषद सीएमओं के निर्देश सफाई कर्मचारियों द्वारा  लगातार पूरे नगर में सेनेटाइजर का छिड़काव किया जा रहा हैं।

शुक्रवार को नगर परिषद सीएमओं ने सफाई कर्मचारियों के साथ नगर के मैन रोड़ पर सड़क के दोनों ओर सेनेटाइजर का छिड़काव करते हुऐ ।नगर की सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया। नगर परिषद अमले को बेहतर साफ सफाई के करने के लिये कर्मचारियों का हौसला बढ़ाया ।सीएमओ निरंकार पाठक द्वारा नगर की सड़कों पर पैदल घूम कर 

लोगों कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करते घरो में रह कर कोरोना कर्फ़्यू के पालन करने की  समझाइश दी गई। बिना मास्क एव गमछा बांधे हुए लोगों अपने हाथों से मास्क का वितरण किया।






No comments