Breaking News

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने निःशुल्क खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम की शुरूआत की

 खुरई, मालथौन एवं बांदरी में 51 परिवारों को 56 क्विंटल निःशुल्क खाद्यान्न वितरित


     खुरई। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी, मालथौन और खुरई में 51 गरीब परिवारों को 5 माह का 56 क्विंटल खाद्यान्न वितरित कर, निःशुल्क खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम की शुरूआत की। अपने संबोधन में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खाद्यान्न वितरण में अगर किसी ने गड़बड़ी की तो उसे सीधे जेल भेजा जाएगा।


     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाये गए लाॅकडाउन के कारण लोगों की रोजी-रोटी प्रभावित हुई है। ऐसे में गरीब परिवारों को राहत देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने पांच माह तक निःशुल्क खाद्यान्न दिये जाने की घोषणा की है। जिसके तहत आज खुरई विधानसभा क्षेत्र के बांदरी, मालथौन और खुरई में निःशुल्क खाद्यान्न वितरण कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। ताकि लोगों तक इसका प्रचार-प्रसार हो सके। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में ढिलाई और गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 


      मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने घोषणा की है कि जिन परिवारों में कोरोना संक्रमण से माता पिता की मृत्यु हो गई है, उनके असहाय बच्चों को प्रतिमाह 5 हजार रूपए की पेंशन दी जाएगी। इसके पहले स्ट्रीट वेंडर योजना से और किसानों के खातों में भी रूपए डाले गए हैं। 


     मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि सागर जिले के खुरई अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के इलाज की सबसे अच्छी व्यवस्था है। अब तक 97 लोग यहां से ठीक हो चुके हैं। निःशुल्क उपचार की पूरी व्यवस्था है। चार एम्बूलेंस उपलब्ध कराये गए हैं और खुरई अस्पताल में जरूरी उपचार सामग्री खरीदने के लिए एक करोड़ रूपए स्वीकृत किए गए हैं। आगे चलकर खुरई अस्पताल में आक्सीजन प्लांट भी लगाया जाएगा। खुरई अस्पताल में उपचार करा रहे लोगों को नाश्ता और खाने की निःशुल्क व्यवस्था है। अन्य शहर जाने के लिए एम्बूलेंस की व्यवस्था भी निःशुल्क है। 


     मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु मास्क लगाना और आपस में दूरी बनाये रखना बहुत आवश्यक है। अगर आसपास किसी व्यक्ति को संक्रमण के लक्षण हों तो तत्काल उपचार करायें। इसके लिए घर-घर जाकर दवाओं की किट भी बांटी गई है। उन्होंने कहा कि लोग अपना इलाज वहीं करायं, जहां अस्पताल और डाक्टर अधीकृत हैं। उन्होंने अपने संबोधन में क्षेत्रवासियों से अनुरोध किया कि वेक्सीन जरूर लगवायें, इसी से जीवन सुरक्षित रहेगा। 

     

     ज्ञातव्य है कि मंत्री भूपेन्द्र सिंह के जन्मदिवस पर प्रतिवर्ष 20 मई को रक्तदान महादान कार्यक्रम का आयोजन किया जाता रहा है। कोरोना संक्रमण के कारण पिछले साल रक्तदान कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। मंत्री श्री सिंह ने घोषणा की है कि इस वर्ष उनके जन्मदिवस पर खुरई विधानसभा क्षेत्र में गरीबों को निःशुल्क वेक्सीन लगवाई जायेगी। जिसमें कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी कोरोना संक्रमण के कारण क्षेत्र के विकास कार्य प्रभावित हुए हैं। लेकिन हितग्राहीमूलक योजनाओं से कोई भी व्यक्ति वंचित नहीं रहे इसके लिए लगातार मानीटरिंग की जा रही है। 


इनको मिला 5 माह का अग्रिम निःशुल्क खाद्यान

खुरई में निर्मला जैन, नर्बदा बाई, रविशंकर पाण्डेय, गनेश प्रसाद ताम्रकार, शाकिर खान, हरिनारायण अहिरवार, गंगाराम पंथी, वंदना अहिरवार, संजय लिटोरिया, रेखा गुसाई, शिवनारायण रजक, गीता श्रीवास्तव, विजय, मत्थु, मुलू, जमना बाई, आरती यादव, रतन, संगीता, सूरज, नीता मिश्रा और मालथौन में सुशीला आदिवासी, आशाराम, पूरन, पवन राय, गोविंद, राकेश, रवि, श्यामरानी, विनीता, श्यामलाल, राजकुमार, राकेश, हनमत, रामकुमार, विनोद, रविन्द्र, कमलेश, रामलाल एवं बांदरी में लक्षमन, गज्जू, अर्जुन, खुमान, जगत सिंह, कल्याण सिंह, धन्ना, राजेन्द्र कुमार, पुष्पेन्द्र, अनिल, रतिराम, नोनीतराम को निःशुल्क खाद्यान का वितरण किया गया। 

अदभुत आवाज से धर्मेन्द्र रैंकवार सागर, बाँदरी


No comments