ads header

Breaking News

प्रधानमंत्री आत्मनिर्भर निधि योजना शहरी पथ विक्रेताओं के प्रकरण समय-सीमा में स्वीकृत कर लाभ प्रदान करें: कलेक्टर

कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने पी.एम. स्वनिधि योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को लाभांवित करने के उद्देश्य से बैंकर्स और नगरीय निकायों के सीएमओ की बैठक लेकर समय-सीमा में ऋण प्रकरण स्वीकृत कर योजना का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी कार्य की मॉनिटरिंग करें और सीएमओ जरूरतमंद व्यक्तियों का सत्यापन सुनिश्चित कराएं।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि पीएम स्वनिधि भारत सरकार की अतिमहत्वाकांक्षी योजना है। इस संबंध में शासन को नियमित रूप से कार्य की प्रगति और लाभांवित हितग्राहियों की जानकारी प्रेषित की जाएगी। अब तक मात्र 13 प्रकरण स्वीकृति पर उन्हांेने नाराजगी जताई और कहा कि योजना के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की कोताही अथवा लापरवाही बरतने पर संबंधित के विरूद्ध सख्त कार्यवाही होगी।
कलेक्टर ने कार्य की नियमित रूप से पोर्टल पर एण्ट्री कराने के भी निर्देश दिए और कहा कि वे स्वयं प्रति सप्ताह योजना के प्रगति के संबंध में समीक्षा करेंगे। उन्हांेने बैंकर्स से कहा कि बैंक शाखाओं में कार्यरत कर्मचारियों में कोविड-19 संबंधी किसी भी प्रकार के लक्षण पाए जाने पर अनिवार्य रूप से संबंधित का टेस्ट करवाया जाए और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि बगैर मास्क के कोई भी ग्राहक बैंक नहीं पहुंचे। बैठक में लीड बैंक अधिकारी और पीओ डूडा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

No comments