ads header

Breaking News

*रिस्वत लेने की शिकायत मिलने पर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी पर होगी सख्त कार्यवाही- ज्योति सुरेंद्र चौरसिया*

 छतरपुर। नगर पालिका कार्यालय में दलालों और रिस्वत लेकर काम करने वालों के खिलाफ अब सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। नपा अध्यक्ष का कहना है कि, अगर कोई भी कर्मचारी- अधिकारी रिस्वत लेते पाया गया या रिश्वत लेने की सूचना मिलने पर उसके खिलाफ एफआईआर के साथ साथ विभागीय कार्यवाही की जाएगी,

सरकार के द्वारा विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लोगो को लाभ पहुँचाया जा रहा है। जिसका लाभ सीधे गरीब तबके के लोगो और पात्र लोगों को मिल रहा है।
लेकिन कुछ अधिकारी-कर्मचारी एवं दलाल इन योजनाओं को पलीता लगाते नजर आ रहे है। लोगो को शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं का सीधे लाभ पहुचाने एवं रिस्वत खोर कर्मचारी-अधिकारियों पर अंकुश लगाने विशेष अभियान चलाकर इन पर नजर रखी जाएगी।
अगर किसी आवेदक से किसी व्यक्ति के द्वारा रिस्वत की मांग की जा रही है, तो वह सीधे कार्यालय आकर शिकायत कर सकता है।

*प्रत्येक बुधवार को नपा कार्यालय में होगी जनसुनवाई*

नगर पालिका अध्यक्ष ज्योति सुरेंद्र चौरसिया ने बताया कि, आगामी बुधवार से दोपहर 12 से 2 बजे तक कार्यालय परिसर में जनसुवाई का आयोजन किया जाएगा। जिसमें आम लोगो के आवेदन प्राप्त कर संबंधित अधिकारियों की मौजूदगी में आवेदनों का  मौके पर ही निराकरण किया जाएगा। जिससे लोगो को अनावश्यक रूप से कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। जनसुनवाई में शिकायत के साथ साथ राशन कार्ड, समग्र आईडी, जन्म- म्रत्यु प्रमाणपत्र, संबल कार्ड, श्रम कार्ड, खाद्यान्न पर्ची सहित अन्य आवेदन सीधे प्राप्त किये जायेंगे।


No comments