ads header

Breaking News

कलेक्टर ने जनजातीय विभाग के अनुदान प्राप्त आश्रमों का किया निरीक्षण बच्चों को बेहतर शिक्षा, आवास और स्पोर्ट्स की व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश

 कलेक्टर संदीप जी.आर. द्वारा गुरुवार को अनुदान प्राप्त अशासकीय संस्था महात्मा गांधी कन्या एवं सत्यशोधन आश्रम छतरपुर जो गांधी आश्रम में संचालित है एवं महोबा रोड स्थित अनु.जाति बालक आश्रम का निरीक्षण किया गया। संस्था किराये के भवन में संचालित है भवन जर्जन अवस्था में होने पर कलेक्टर द्वारा जिला संयोजक जनजातीय कार्य विभाग को निर्देश दिये गये कि यदि विभागीय शासकीय भवन उपलब्ध हो तो इस संस्था को शासकीय भवन में संचालित कराया जाए। 

कलेक्टर श्री जीआर ने बच्चों के अध्ययन कक्ष, आवास और व्यवस्थाओं आदि को देखा तथा पढ़ाई एवं रहने की व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने तथा बच्चों को स्पोर्ट की भी सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि स्वच्छता का भी विशेष ध्यान रखा जाए। आश्रम में अनुसूचित जाति वर्ग की कक्षा पहली से पाचवी तक की छात्राओं को प्रवेश दिया जाता है। इस दौरान संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

निरीक्षण के क्रम में कलेक्टर ने एसडीएम के साथ गौरैया रोड पर ज्ञानोदय विद्यालय के लिए एवं गठेवरा में मॉडल स्कूल के पास नवीन तहसील का भवन निर्माण के आसपास शासकीय जमीन का निरीक्षण किया।






No comments