ads header

Breaking News

सीएम स्वेच्छा अनुदान में 2.50 लाख की सहायता राशि स्वीकृत गंभीर बीमारी से पीड़ित 5 लोगों का होगा उपचार

 सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय भोपाल द्वारा छतरपुर जिले के गंभीर बीमारी से पीड़ित 5 लोगों के बेहतर उपचार के लिए मुख्यमंत्री स्वेच्छा अनुदान मद से 2.50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की गई है।

पर्वत सिंह पिता जगदीश सिंह बुंदेला निवासी ग्राम दलीपुर बमनोरा को 35, यादवेंद्र सिंह आ. मूरत सिंह निवासी ग्राम भैरा को 40 हजार, गुलाब पिता पूरन निवासी ग्राम दलपतपुरा को 45 हजार, सियाराम तिवारी पिता राजा भैया निवासी ग्राम रतनपारा कटहरा को 30 हजार और प्रमोद कुमार पिता किशोरलाल जैन निवासी ईशानगर चौराहा नौगांव को 1 लाख रुपए की सहायता राशि की स्वीकृति दी गई है।

4 फरार आरोपियों पर इनाम घोषित
      छतरपुर, 26 अप्रैल 2023
पुलिस अधीक्षक छतरपुर अमित सांघी ने 4 फरार आरोपियों को पकड़वाने या सूचना देने के संबंध में नगद पुरस्कार घोषित किया है। फरार आरोपी हरि जाटव निवासी छुई खदान एवं वरूण उर्फ मनीराम शर्मा पिता मेवालाल शर्मा निवासी चौबे कॉलोनी छतरपुर थाना सिविल लाइन पर 3-3 हजार और रामराजा उर्फ इन्द्रपाल यादव पिता मुकेश यादव निवासी सटई तथा नरेश मिश्रा पिता शिवराम निवासी राजनगर पर 5-5 हजार रूपए का इनाम घोषित किया गया है। अपराध घटित करने के बाद से फरार है।


पुलिस उपमहानिरीक्षक छतरपुर रेंज ने फरार आरोपी को पकड़वाने या सूचना देने के संबंध में पूर्व से घोषित नगद पुरस्कार में वृद्धि की है। फरार आरोपी जफ्फू उर्फ जाफिर पिता जुम्मन खान निवासी बड़ी कुंजरहटी छतरपुर थाना कोतवाली की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये से वृद्धि करते हुये 20 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

जिले के 100 आंगनवाड़ी केन्द्र प्री-प्राइमरी स्कूल के रूप में होगें विकसित
कलेक्टर की पहल पर अनूठा नवाचार
एनआरसी में बच्चों के भर्ती की संख्या बढ़ाएं
कुपोषण को मिटाने खानपान की आदतों में बदलाव लाने करें जागरूक
     छतरपुर, 26 अप्रैल 2023
कलेक्टर संदीप जी.आर. की पहल पर आंगनवाड़ियों को शैक्षणिक रूप से मजबूत करने एवं बच्चों को मिलने वाली प्राथमिक शिक्षा के सुदृढ़ बनाने के लिए किए जा रहे अनूठे नवाचार से जिले की 100 आंगनवाडी केन्द्रों को की-एजुकेशन फाउंडेशन के सहयोग से प्री प्राइमरी स्कूल के रूप में विकसित किया जाना है जिसकी कलेक्टर श्री जीआर की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समीक्षा की गयी। बैठक में जिले के सीडीपीओ, पर्यवेक्षक एवं उक्त केन्द्रों की कार्यकर्ता तथा की एजुकेशन फाउंडेशन की जिला स्तरीय टीम उपस्थित रही।
साथ ही कलेक्टर द्वारा महिला एवं बाल विकास विभाग की विभागीय समीक्षा बैठक में वर्ष 2022-23 में हितग्राहीमूलक योजनाओं की लक्ष्य पूर्ति की समीक्षा की गयी। वर्तमान वित्तीय वर्ष में अभी से ही लक्ष्य आधारित कार्य किये जाने हेतु निर्देश दिये गये। उन्होंने पोषण अभियान की समीक्षा करते हुए जिले से कुपोषण समाप्त करने हेतु खान-पान की आदतों में बदलाव लाने के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये जाने के निर्देश दिये गये और जिले की सभी एनआरसी में बच्चों को भर्ती करें तथा एक भी बेड खाली न रहे।

No comments