ads header

Breaking News

हिंदू नव वर्ष पर वृक्षारोपण व जल संचय से हुई शुरुआत पं.गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास ने सतना वासियों के सहयोग से किया पौधारोपण

 *विश्व जल दिवस पर जल संचय का लिया संकल्प *

   सतना 22 मार्च ।हिंदू नव वर्ष 2080 के प्रथम दिवस एवं पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास अध्यक्ष डॉ राकेश मिश्र, धर्मपत्नी श्रीमती प्रमिला मिश्र की  वैवाहिक वर्षगांठ के शुभ अवसर पर पांच वृक्षों का पौधारोपण किया गया। जिसमें आंवला, पीपल, बरगद, ऊमर एवं कदम का पौधारोपण हुआ।आज परशुराम परिसर धवारी, गली नंबर 4, दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में एवं संतोषी माता प्रांगण बिरला रोड  में पौधारोपण किया गया। 

     सेवा न्यास के अध्यक्ष डॉ राकेश मिश्र की विवाह  वर्षगांठ के अवसर पर उन्होंने कहा कि वृक्ष हमारा जीवन है। वृक्ष है तो कल है ।इसलिए हम सभी को अपने अपने जन्म दिवस के अवसर पर एवं वैवाहिक वर्षगांठ पर, अपने पूर्वजों की याद में वृक्षारोपण अवश्य करना चाहिए। पौधों से हमें नई ऊर्जा का संचार होता है। वही पौधे जब बड़े होकर विशाल वृक्ष बनते हैं, तो हमारे पर्यावरण को शुद्ध करते हैं ।जिससे हमें ऑक्सीजन की प्राप्ति होती है। ऑक्सीजन से हमारा जीवन सुरक्षित रहता है। वृक्षारोपण टीम के सुनील यादव ने कहा कि मैं स्वयं नवरात्रि के हर दिन एक वृक्ष लगाकर अपने संकल्पों को पूरा करूँगा । वृक्ष के लालन पालन की चिंता करूँगा ।उन्होंने कहा कि जन्मदिन पर केक काटें, मिठाई भी बॉंटे लेकिन एक पेड़ लगाकर 1500/- खर्च करके ज़िंदगी भर के लिये आक्सीजन बैंक में जमा कर ज़िंदगी बना लें।

     

*विश्व जल दिवस पर जल संचय का लिया संकल्प *

      

     सेवा न्यास की महिला प्रमुख श्रीमती मनीषा सिंह ने कहा कि हिंदू नव वर्ष के अवसर पर कार्यकर्ताओं द्वारा वृक्षारोपण किया जा रहा है। वृक्ष व  वजह दोनों एक दूसरे के पूरक हैं।आप सभी से आग्रह है कि आइए पर्यावरण को शुद्ध करने के लिए कम से कम एक पौधारोपण अवश्य करें।पानी को बर्बाद न करें। 

     राजेश त्रिपाठी नीलू ने बताया कि विनोद अग्रवाल जी की पुण्यतिथि पर उनके सुपुत्र विपिन अग्रवाल द्वारा पौधा रोपण किया गया। प्रतिपदा हिंदू नव वर्ष पर आज प्रातः से ही मंदिरों में पूजा-पाठ का कार्यक्रम किया गया। तदुपरांत पौधारोपण किया गया। 


*सेवा न्यास मुख्यालय पर रंगोली के साथ शुभेच्छा संदेशों के साथ हुआ समारोह *

नेह निकुंज बम्हनगवां रीवा रोड सतना में रंगोली , बंदनवार, गुढी पढवा की शुभकामनाएँ एक दूसरे को दी गईं। डाक्टर हेडगेवार जी की जयंती पर उनको नमन किया गया ।


 इनकी रही उपस्थिति 

श्रीमती मनीषा सिंह, महेंद्र तिवारी, नितिन मिश्रा, सुनील यादव, शिवा पटेल, जय प्रकाश मिश्रा, श्रीमतीसीलम सैनी, श्रीमती मधु बाल्मीकि, करुणेश अनुरागी, अनिल पटेल, कृष्णा सोनी, शारदा प्रसाद सोनी, विपिन अग्रवाल एवं न्यास के अनेकों कार्यकर्ता व शहर के नागरिक उपस्थित रहे।






No comments