ads header

Breaking News

कलेक्टर ने बैंकर्स और हितग्राहियों के साथ ऋण वितरण नहीं होने की समीक्षा की रविवार के अवकाश दिवस में बैंक ऋण वितरण करेंगे ऋण वितरण में बैंकर्स संवेदनशीलता का परिचय दें प्रकरण को लंबित न रखें

 कलेक्टर संदीप जी आर ने कहा कि बैंकर्स हितग्राहियों को ऋण वितरण करने में संवेदनशीलता का परिचय दें और प्रकरण को अनावश्यक लंबित न रखे और होली के पूर्व स्वीकृत सभी प्रकरणों में ऋण वितरण करें। शनिवार की शाम को ऑडिटोरियम छतरपुर में विभिन्न विभागों की स्वरोजगार मूलक योजनांतर्गत बैंकों में ऋण वितरण के लिये भेजे गये प्रकरणों में ऋण वितरण नहीं होने की समीक्षा की। कलेक्टर ने बैंकर्स को दोटूक शब्दों में निर्देशित किया कि स्वीकृत प्रकरणों में ऋण वितरण नहीं करना चिंताजनक बात है। समाज के कमजोर तब्के अजा एवं अजजा वर्ग के लोगों को प्राथमिकता से ऋण वितरण करें। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्रीमती तपस्या परिहार, स्वरोजगारमूलक योजना से जुड़े विभागीय अधिकारी, लीड प्रबंधक सहित विभिन्न विभागों के शाखा प्रबंधक और हितग्राही उपस्थित थे।

कलेक्टर की पहल पर विभागीय योजनाओं के हितग्राहियों ने ऋण नहीं मिलने की समस्याओं को सामने रखा तो बैंकर्स ने भी ऋण वितरण करने में आ रही कठिनाईयों को बताया। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि बैंकों में उपलब्ध प्रकरणों को 5 मार्च अवकाश दिवस में प्राथमिकता से ऋण वितरण करें और प्रकरण लंबित न रहे। कलेक्टर ने नगरीय निकायों द्वारा बैंक में प्रकरण नहीं भेजने पर कड़ी नाराजगी प्रकट करते हुये संबंधित निकायों के प्रभारियों को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देश दिये कि जो बैंक टारगेट पूरा नहीं करेगी उनके खिलाफ भी शख्त कार्यवाही करने की अनुशंसा की जाएगी। कलेक्टर ने लवकुशनगर एसबीआई शाखा प्रभारी को नोटिस जारी करने और सीईओ जनपद पंचायत राजनगर को बीएलसीसी बैठक आयोजित नहीं करने नाराजगी प्रकट की।



No comments