ads header

Breaking News

पात्र कृषक हितग्राही के आधार, ई-केवाईसी प्राथमिकता से कराये फौती नामांतरण की कार्यवाही प्राथमिकता से हो तालाब एवं गौ-शाला के सीमांकन एवं नक्शा शुद्धिकरण का अभियान चलाये

 कलेक्टर संदीप जी आर ने राजनगर, लवकुशनगर, नौगांव एवं छतरपुर के मैदान स्तरीय राजस्व अधिकारियों तथा पटवारियों से शुक्रवार को ऑडिटोरियम छतरपुर में संवाद प्रशिक्षण में प्राथमिकता पर पीएम किसान सम्मान निधि में नाम जोड़ने से शेष रहे कृषकों के बैंक खाते को ई-केवाईसी से लिंक कराने के निर्देश दिये। इस अवसर पर एडीएम एवं जिले के अनुविभाग के एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार भी उपस्थित थे।

उन्होंने कहा कि कृषकों को परेशानी न हो इसलिये पटवारी, तहसीलदार बैंक में पात्र कृषक हितग्राही के फार्म, आधार, ई-केवाईसी और बैंक खाते से संबंधित जानकारी सत्यापित करते हुये जमा कराये। इस प्रशिक्षण में उपस्थित लीड बैंक प्रबंधक को निर्देश दिये गये कि बैंक में प्रस्तुत किये गये दस्तावेज के अपडेशन की कार्यवाही प्राथमिकता से करें।
जिले में नवाचार के रूप में शुरू किये गये श्रद्धांजलि कार्यक्रम के तहत ऐसे लोग जो मृत हो चुके है और जिनके फौती नामांतरण की कार्यवाही लंबित है उनकी फौती नामांतरण की कार्यवाही पटवारी पंचायत एवं नगरीय निकायों की मृत्यु पंजी से सत्यापित करते हुये यह प्रमाणित करें कि मृत्यु पंजी में दर्ज व्यक्ति वारिसान को प्राथमिकता के आधार पर फौती नामांतरण कर दिया है जिसे तहसीलदार को सत्यापित करेंगे।
कलेक्टर ने निर्देश दिये कि तालाब एवं गौ-शाला के सीमांकन, नक्शा शुद्धिकरण के लिये अभियान चलाये और चारागाह के लिये पंचायतों में चरनोई भूमि सुरक्षित रखे। अभियान के रूप में खुले बोरवेल को बंद कराये और सत्यापन प्रमाण पत्र दें और राजस्व कार्यों के निर्वहन के संबंध में जिले एवं तहसील के वरिष्ठ कार्यालय के जारी आदेशों का प्राथमिकता से अमल हो।


No comments