ads header

Breaking News

जिला चिकित्सालय का कलेक्टर ने किया आकस्मिक निरीक्षण पैथालाजिस्ट, ब्लड बैंक प्रभारी को नोटिस जारी अटेंडेंस सुनिश्चित करने के लिये कैमरा विथ फैस सिस्टम चालू करें ओपीडी में तय समय से तय समय तक डॉक्टर्स बैठे पैथालॉजी जांच की रिपोर्ट मरीजों को मोबाइल पर दें पार्किंग से जुड़े कर्मचारी ड्रेस पहनकर सेवा दें

 कलेक्टर संदीप जी आर के बुधवार को जिला चिकित्सालय छतरपुर के किये गये आकस्मिक निरीक्षण में पैथालाजिस्ट डॉक्टर श्वेता गर्ग और ब्लड बैंक प्रभारी डॉक्टर अरूणेन्द्र शुक्ला ड्यूटी पर अनुपस्थित पाये जाने से सिविल सर्जन द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया।

जिला चिकित्सालय के निरीक्षण में कलेक्टर श्री जीआर ने निर्देश दिये कि डॉक्टर निर्धारित ओपीडी कक्ष में ही निर्धारित समय से निर्धारित समय तक अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर रोगियों का परीक्षण करते हुये बेहतर उपचार की सेवा देने का दायित्व निभाये। यह व्यवस्था सिविल सर्जन सुनिश्चित कराये। मेडीकल बोर्ड बैठक कक्ष में सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था हो। अटेंडेंस सुनिश्चित करने के लिये कैमरा विथ फैस सिस्टम चालू करें।
पैथालॉजी परीक्षण व्यवस्था पेपरलेस
मोबाइल पर मिलेगी जांच रिर्पोट

कलेक्टर ने पैथालॉजी जांच व्यवस्था सुदृढ़ बनाने के लिए नवाचार करते हुए पैथालॉजी जांच को पेपरलेस करने के निर्देश दिए। उन्हांेने कहा कि मरीजांे को उनके मोबाइल पर जांच रिर्पोट दे, जिससे मरीरों को अनावश्यक इंतजार न करना पड़े और डॉक्टर इस रिपोर्ट के आधार पर परीक्षण करेंगे। साथ ही पैथालॉजी लैब के बाहर रोगियों की जानकारी के लिये प्रदर्शन बोर्ड लगाने, पैथालॉजी एवं ब्लड बैंक के बाहर मरीजों के बैठने की व्यवस्था करने तथा जिला अस्पताल की पार्किंग व्यवस्था के प्रबंधन से जुड़े कर्मचारियों के ड्रेस पहनकर सेवा देने के निर्देश दिए।
मेटरनिटी वार्ड में भर्ती मरीज के साथ एक अटेंडर के अलावा और कोई व्यक्ति मौजूद न रहे। ब्लड बैंक के अनुपयोगी सामान को तुरंत बदले और यहां सुरक्षा गार्ड की तैनाती हो। रोगियों को एक्सरे की जांच के लिये परेशानी न हो इसलिए प्रातः 8 से रात्रि 12 बजे तक की जाये। आईसीयू वार्ड, सिविल सर्जन अस्पताल के सामने की दीवारों तथा एलटीटी केन्द्र की पुताई करें। अस्पताल प्रांगण में कही भी गंदगी एवं मलवा न पड़ा रहे, पर्याप्त सफाई बनाये रखने के लिये सिविल सर्जन खुद प्रतिदिन अस्पताल का निरीक्षण करें।


No comments