ads header

Breaking News

लाड़ली बहिना योजना का शुभारंभ 5 को अंतरमन से जमीन पर शाश्वत रूप से योजना को उतारने का संकल्प है योजना का लोबो, फार्म और गीत का शुभारंभ भी 5 को

  मुख्यमंत्री लाड़ली बहिना योजना का शुभारंभ 5 मार्च को होगा। शुभारंभ के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में लाड़ली बहिनों से मुख्यमंत्री संवाद करते हुये संबोधित करेंगे। सशक्त महिला, सशक्त परिवार, सशक्त समाज और सशक्त प्रदेश के उद्देश्य के लिये यह योजना क्रियान्वित हो रही है। इस दिन योजना का लोबो, फार्म और गीत का भी शुभारंभ होगा। वार्ड एवं ग्राम के शिविरों में बहिने उत्साह एवं उमंग से उपस्थित होंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिए कलेक्टर्स चर्चा करते हुये कहा कि लाड़ली बहिना एक मिशन है जो महिलाओं के कल्याण के लिये एक महत्वपूर्ण कदम है। इस योजना को अंतरमन से जमीन पर शाश्वत रूप से उतारने का संकल्प है। गरीब एवं मध्यम वर्गीय परिवारों की बहिने कई कठिनाइयों से सामाजिक पारिवारिक जीवन में जूझती है, उनके स्वाभीमान और सम्मान को बढ़ाने के साथ-साथ उनमें निर्णय लेने की क्षमता विकसित करने में भी सहभागी सिद्ध होगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई पात्र महिला योजना का लाभ लेने से वंचित न रहे, फार्म भरने की प्रक्रिया सरलतम हो। जिला कलेक्टर ग्राम एवं वार्ड को यूनिट मानकर शिविर लगाये और फार्म भरने के समय का आंकलन करते हुये महिलाओं को शिविर में उपस्थित होने की सूचना दें। मास्टर्स ट्रेनर्स को प्रशिक्षण दिलाकर पर्याप्त तैयारी से फॉर्म फिलअप कराये।
मुख्यमंत्री ने आशा जताई कि ऐसे बच्चे जिनका पोषण स्तर कम है का कुपोषण दूर करने के लिये बच्चे की मां द्वारा योजना में मिलने वाली राशि का उपयोग पोषण स्तर में सुधार हेतु करने से बच्चे पोषित बनेंगे। एनआईसी कक्ष छतरपुर में कलेक्टर संदीप जी आर, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती तपस्या परिहार, एडीएम नमः शिवाय अरजरिया एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।


No comments