ads header

Breaking News

कलेक्टर की अनुकरणीय पहल 3 आवेदकों को सोमवार को मिलेगें नियुक्ति पत्र, 4 में जिला स्तर से कार्यवाही पूर्ण

 अनुकंपा नियुक्ति में सभी विभाग पॉजिटिव निराकरण करने के निर्देश


नियमानुसार पात्र एवं दस्तावेज होने पर अपॉइंटमेंट लेटर देने के निर्देश


अपात्र होने या कुछ कमी होने पर संबंधित को लिखित में दें जानकारी


कलेक्ट्रेट में लगाया गया अनुकंपा नियुक्ति निराकरण शिविर

---------

कलेक्टर संदीप जीआर द्वारा अनुकरणीय पहल करते हुए निर्देशन में शनिवार को प्रातः 10ः30 बजे कलेक्टर कार्यालय छतरपुर के प्रांगण में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें जिले में लंबित अनुकंपा नियुक्ति के आवेदनों का निराकरण एक ही जगह पर बिना संबंतिध के परेशान हुए हो सके। निराकरण यथासंभव व यथा शीघ्र हो सके जिसके लिए सभी विभागीय अधिकारियों को भी जानकारी सहित बुलाया गया। इस अवसर पर एडीएम नमः शिवाय अरजरिया एवं शिविर के नोडल प्रभारी एसएलआर अभिनव शर्मा भी उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री जीआर ने सभी विभागों को निर्देशित किया कि शासन के नियमानुसार जो पात्र व्यक्ति है और उनके दस्तावेज पूरे है उनकी अनुकंपा नियुक्ति प्रक्रिया यथाशीघ्र कर उन्हें अपॉइंटमेंट लेटर दें। कोई भी आवेदन लंबित न रहे। अगर कोई व्यक्ति अपात्र है या फिर पात्र होने पर उसके दस्तावेज पूरे नहीं है तो उसे लिखित में संबंतिध विभाग व्यक्ति को जिससे वह अन्य प्रक्रिया कर सके।

एसडीएम छतरपुर ने बताया कि कलेक्टर श्री जीआर द्वारा अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों के निराकरण के लिए यह अनुकर्णीय पहल की गई है। जिसमें शिविर के माध्यम से 7 आवेदकों की अनुकंमा नियुक्ति के लिए नियमानुसार कार्यवाही जिला स्तर से पूर्ण की गई और 3 आवेदकों को सोमवार को कलेक्टर श्री जीआर की उपस्थित में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। जिसमें सहायक ग्रेड-03 के पद पर श्रीमती अंजू शर्मा को, अनिरुद्ध त्रिपाठी एवं धन्नंजय सिंह वैश सामान्य वर्ग में अनुकंपा नियुक्ति दी गई है। साथ ही 4 आवेदकों दिनेश कोरी, भूपेन्द्र प्रजापति, सार्थक असाटी एवं मोहित सक्सेना की नियुक्ति प्रक्रिया नगर पालिका अंतर्गत होने पर जिला स्तर से पूर्ण कर नियुक्ति अधिकारी सागर जेडी को 7 से 10 दिवस में नियुक्ति आदेश जारी करने के लिए प्रकरण भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि यह शिविर आगे भी जारी रहेंगे। जिसमें अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों का जल्द से जल्द निराकरण होगा। शिविर में शिक्षा विभाग सहित सभी विभागीय अधिकारी अपने अधीनस्थ लिपिक संवर्गीय पदों की रिक्त एवं भरे हुए पदों की जानकारी सहित उपस्थित रहे। जिससे अनुकंपा नियुक्ति के लंबित आवेदन पत्रों के विरूद्ध रिक्त पदों को पूर्ण किया जा सके।





No comments