ads header

Breaking News

विकास यात्रा में शामिल हुए कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक कलेक्टर ने दी योजनाओं की जानकारी, एसपी ने बच्चों को शिक्षित बनाने पर दिया जोर

छतरपुर। बिजावर विधानसभा में विधायक राजेश शुक्ला बबलू के नेतृत्व में निकाली जा रही विकास यात्रा में मंगलवार को  कलेक्टर संदीप जी आर और पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा शामिल हुए। अधिकारियों ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए शासन की योजनाओं से अवगत कराया और बच्चों को शिक्षित बनाने की बात पर जोर दिया।
सोमवार को विकास यात्रा ग्राम पंचायत ईशानगर से प्रारंभ होकर गहरवार, खडग़ांय, बूदौर, चौका, रमपुरा होते हुए मातगुवां पहुंची। ग्राम पंचायत ईशानगर में कलेक्टर संदीप जी आर ने ग्रामीणों को विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं की जानकारी दी और उनकी समस्याओं का मौके पर मौजूद अधिकारियों से निराकरण कराया। तो वहीं ग्राम पंचायत खडग़ांय में पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा ने कार्यक्रम में भाग लेकर ग्रामीणों को संबोधित किया। एसपी सचिन शर्मा ने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि ऐसा नहीं है कि ग्रामीण अंचलों के विद्यार्थी किसी बड़े पद पर आसीन नहीं हो सकते लेकिन इसके लिए मजबूत इच्छाशक्ति का होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि वे खुद भी उत्तरप्रदेश के एक छोटे से गांव के रहने वाले हैं, लेकिन मजबूत इच्छाशक्ति के कारण वे आज आईपीएस बनकर लोगों की सेवा कर रहे हैं।
विभिन्न ग्राम पंचायतों को विधायक ने दी यह सौगातें
विकास यात्रा के दौरान विधायक लगातार गांवों में जाकर हर वर्ग के लोगों को सौगातें दे रहे हैं। मंगलवार को विधायक ने ग्राम पंचायत ईशानगर में सुदूर सड़क तथा विधायक निधि से 10 लाख के विकास कार्यों की सौगात देकर खिलाडिय़ों को चार क्रिकेट किट भेंट की। इसी तरह ग्राम निवारिया में गौड़ बाबा मंदिर के लिए 5 लाख रुपए देने का ऐलान किया। उक्त 5 लाख रुपए में से 51 हजार की राशि अहिरवार समाज के मंदिर के लिए है। इसके अलावा निवारिया के युवाओं को भी विधायक ने एक क्रिकेट किट दी है। विधायक ने ग्रामीणों को निवरिया से रमपुरा होते हुए मातगुवां तक सड़क निर्माण कराने का आश्वासन भी दिया। ग्राम पंचायत खडग़ांय में विधायक ने ग्रामीणों को स्वागत द्वार की सौगात दी और युवाओं को एक क्रिकेट भेंट की। इसके साथ ही खडग़ांय में 5 लाख की लागत से बनाए गए सामुदायिक भवन का लोकार्पण भी विधायक ने किया। इसी बीच ग्राम ग्राम बौंड़ा और नन्हीं बंधी के युवाओं को भी विधायक ने दो क्रिकेट किट भेंट कीं। ग्राम बूदौर की हरिजन बस्ती और श्मशान घाट में बाउंड्रीवॉल, उदयन पुरवा में नाली निर्माण कराने सहित बूदौर स्कूल का उन्नयन कराने का ऐलान विधायक ने किया। उदयन पुरवा और मडेलनपुरवा के युवाओं को क्रिकेट की 1-1 किट भेंट की। ग्राम रमपुरा में 2.50 लाख से निर्मित की गई सीसी सड़क का विधायक ने लोकार्पण किया। इसके अलावा रामजानकी मंदिर की बाउंड्री वाल और हरिजन समाज के लिए सामुदायिक भवन बनाने का ऐलान भी विधायक ने किया है। ग्राम रमपुरा की हरिजन बस्ती में विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने महिलाओं को संगीत सामग्री उपलब्ध कराने के लिए 20 हजार रुपये भी प्रदान किए।
8 मार्च से जमा किए जाएंगे बहना योजना के आवेदन
ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने ग्रामीणों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरु की जा रही बहना योजना की जानकारी देते हुए कहा क मुख्यमंत्री ने अब प्रदेश की हर महिला को 1 हजार रुपए प्रतिमाह देने का निर्णय लिया है और इसी योजना का नाम बहना योजना है। उन्होंने बताया कि बहना योजना के आवेदन 8 मार्च से लिए जाएंगे और संभवत: अप्रैल माह से 1-1 हजार रुपए प्रतिमाह मिलना शुरु हो जाएंगे।
19 फरवरी को बिजावर में लगेगा विशाल स्वास्थ्य शिविर

विकास यात्रा के दौरान विधायक ने विधानसभावासियों को उनके द्वारा 19 फरवरी को बिजावर में लगवाए जा रहे दो दिवसीय विशाल स्वास्थ्य परीक्षण शिविर की जानकारी भी दी। विधायक ने बताया कि बिजावर में आयोजित होने जा रहा उक्त शिविर संभवत: जिले का सबसे बड़ा शिविर होगा। शिविर में भोपाल के चिरायू अस्पताल के 150 चिकित्सकों की टीम दो दिनों लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण करेगी। जांच में जो भी गंभीर रोगी मिलेंगे उन्हें भोपाल लेकर पूरा इलाज कराने के बाद उनके घर तक वापिस लाया जाएगा और यह पूरी प्रक्रिया पूर्णता: नि:शुल्क होगी। विधायक ने विधानसभावासियों से शिविर का लाभ लेने की अपील की है।











 

No comments