ads header

Breaking News

विकास यात्रा में हितलाभ का वितरण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन दी जा रही योजनाओं की जानकारी

 छतरपुर जिले में 5 फरवरी से शुरू विधानसभा क्षेत्रवार शुरू हुई विकास यात्रा में हितलाभ का वितरण एवं विभिन्न विकास मूलक कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करते हुये योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। जन अभियान परिषद छतरपुर द्वारा विकास यात्रा में लोगों की उपस्थिति हेतु जनजागरूकता अभियान संचालित किया जा रहा है।

रविवार को विधायक राजेश प्रजापति द्वारा ग्राम कन्दैला में 49.45 लाख लागत के गौ-शाला एवं माध्यमिक शाला रामपुर घाट की बाउंड्री तथा जुगला के मकान से कल्लू के पुरवा तक सीसी रोड निर्माण का लोकार्पण करते हुये 21.27 लाख लागत के शांतिधाम बस्ती में खेत तालाब, नाली निर्माण और बच्चू के मकान से तालाब तक रामपुर घाट के नाली निर्माण के कार्य का शिलान्यास किया गया। कन्दैला जनपद गौरिहार में पेंशन 186, श्रम कार्ड 138, संबल कार्ड 1537, जॉब कार्ड 543, बीपीएल 121 और आयुष्मान कार्ड 1537, समग्र आर्ड 3 हजार 109, अंत्येष्टि सहायता 8, अनुदान सहायता 12   को वितरित की गई है। विकास यात्रा ग्राम कन्दैला में रामपुर घाट गौरिहार में निकाली गई।
स.क्र./72/179/2023/फोटो क्रमांक 02 तक संलग्न है/  



ग्राम गुरैया में एनएसएस का कैंप जारी
लोगों ने नशा नहीं करने का संकल्प लिया
छतरपुर, 12 फरवरी 2023
ग्राम गुरैया में 11 फरवरी से शुरू हुये एनएसएस कैंप के दूसरे दिन प्लास्टिक उपयोग नहीं करने और सभी प्रकार के नशे से दूर रहने का अभियान चलाया गया। महाराजा छत्रसाल बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की एनएसएस इकाइयों द्वारा ग्राम में योग शिविर के साथ-साथ सामाजिक मूलक गतिविधि शुरू की गई। छात्रों ने प्लास्टिक उठा कर तथा ग्राम की महिलाओं, बुजुर्गों तथा बच्चों को  नशे से दूर रहने के बारे में समझाया। गांव के 5 लोगों ने अब नशा नहीं करने का संकल्प लिया।


No comments