ads header

Breaking News

इंजीनियरिंग कॉलेज में विराजमान होगा भोलेनाथ का परिवार गृहस्थ संत दद्दा जी एवं गुरूमाता की प्रतिमाओं की होगी प्राण प्रतिष्ठा

 छतरपुर। शहर के पंडित देवप्रभाकर शास्त्री इंजीनियरिंग कॉलेज गठेवरा में निर्मित मंदिर में शिव परिवार के साथ ही साकेतवासी गृहस्थ संत पंडित देवप्रभाकर शास्त्री एवं गुरूमाता की मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा का तीन दिवसीय आयोजन आगामी माह में किया जाएगा।

इस धार्मिक विधान के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज में एक बैठक का आयोजन किया गया। संस्थान के चेयरमैन अशोक दीक्षित ने बैठक में धार्मिक आयोजन की रूपरेखा की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूज्य गुरूदेव डॉ. अनिल शास्त्री के सानिध्य में चैत्र नवरात्र के अवसर पर 24 से 26 मार्च तक मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव, शिवलिंग निर्माण, रूद्राभिषेक एवं प्रसाद वितरण का आयोजन होगा। श्री दीक्षित ने संस्थान के प्रमुख पदाधिकारियों को धार्मिक आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी। गौरतलब है कि पं. देवप्रभाकर शास्त्री दद्दाजी एवं गुरूमाता की मूर्ति का निर्माण भारत के प्रसिद्ध मूर्तिकार पंडित दिनेश शर्मा के द्वारा किया गया है जिसकी स्थापना विधि विधान से की जाएगी। साथ ही संपूर्ण शिव परिवार की स्थापना नवनिर्मित मंदिर में होगी। बैठक में संस्थान के प्राचार्य डॉ. जे. सोनी, प्राध्यापक संदीप शर्मा, अजीत शर्मा, पंकज पटैरिया, अतीब बेग सहित अन्य प्राध्यापक उपस्थित रहे।

No comments