ads header

Breaking News

सीईओ जिला पंचायत ने किया निरीक्षण खौप सचिव पर होगी अनुशासनात्मक कार्यवाही एमडीएम में लापरवाही पर स्वसहायता समूह को हटाया

 सीईओ जिला पंचायत श्रीमती तपस्या परिहार ने अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी चन्द्रसेन सिंह के साथ बुधवार को ग्राम पंचायत खाैंप एवं ललनजू का पुरवा का निरीक्षण करते हुये मनरेगा योजना के अमृत सरोवर और वृक्षारोपण कार्यों का निरीक्षण किया। खौप पंचायत में अमृत सरोवर का कार्य मजदूर नहीं लगाने से एक हफ्ता से बंद मिला तो वहीं गौ-शाला का संचालन नियमानुसार नहीं पाया गया और पशुओं की देखरेख अच्छे ढंग से किये जाने पर पंचायत सचिव मोहन लाल कौशिक को प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

प्राथमिक, माध्यमिक शाला ललनजू का पुरवा के निरीक्षण में छात्रों से शिक्षा की गुणवत्ता तथा पढ़ाये जा रहे विषयों के बारे में बात करते हुये प्रश्न पूछे गये, छात्रों द्वारा संतोषप्रद उत्तर दिये गये। प्रधानमंत्री पोषण आहार योजना में बांटे जा रहे खाने का निरीक्षण किया गया, मीनू के अनुरूप खाना वितरण नहीं पाने जाने पर स्वसहायता समूह को हटाकर एसएमसी को मध्यान्ह भोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई।


No comments