ads header

Breaking News

जी-20 समिट के लिये खजुराहो पहुंचे विदेशी मेहमानों, डेलीगेट्स का वसुंधरा कुटुम्बकम अतिथि देवो भवः की भावना से हुआ शुरू

 बुधवार का दिन खजुराहो की धरा के लिये अभूतपूर्व दिन बना। इस दिन वसुंधरा कुटुम्बकम अतिथि देवो भवः के भाव से खजुराहो एयरपोर्ट पर जी-20 समिट के लिये पहुंचे विदेशी मेहमानों का बुन्देली परंपरा, संस्कार, संस्कृति, लोकगीत और रंगीन परिधान पहने दल द्वारा रंगारंग स्वागत किया गया।

खजुराहो के एयरपोर्ट पर विदेशी मेहमानों का रमतूला की धुन, ढोल की थाप, बुन्देली नृत्य राई और संगीत की लय और ताल पर स्वागत होने से विदेशी मेहमान भी खुद को नृत्य करने से रोक नहीं पाये। विदेशी मेहमान भी स्वागत दल के सदस्यों की गले में बाहें डालकर और हांथो में हाथ लेकर आनंद से झूमे और नाचे भी।
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार, केंद्रीय संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी, म.प्र. के लघु एवं सूक्ष्म तथा जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, सांसद खजुराहो व्हीडी शर्मा ने जी20 समिट में आये विदेशी मेहमानों एवं डेलीगेट्स को पुष्प एवं पुष्पगुच्छ भेंट किया।
 विदेशी मेहमानों ने भी भारतीय संस्कृति एवं संस्कार का उदाहरण देते हुए हर्षित मन से हांथ जोड़कर नमस्ते कर अभिवादन स्वीकार किया। इस अवसर पर कलेक्टर संदीप जी आर एवं पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा और प्रशासकीय अधिकारी मौजूद रहे।





No comments