ads header

Breaking News

बक्स्वाहा नगर में 1 करोड़ 11.32 लाख लागत के कार्यों का भूमिपूजन विकास यात्रा रथ को विधायक और कलेक्टर ने किया रवाना कलेक्टर ने स्कूली छात्रों से किया संवाद, जिज्ञासाओं का समाधान किया

 नगरीय क्षेत्र बक्स्वाहा में विकास यात्रा में शनिवार को 1 करोड़ 11.32 लाख लागत से वार्डों में बनने वाले विभिन्न विकास कार्यों का विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी द्वारा भूमिपूजन किया गया। विकास यात्रा रथ को विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी और कलेक्टर संदीप जी.आर. ने रवाना किया। विकास यात्रा के दौरान यहां आयोजित जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह में स्कूली छात्र-छात्राओं से संवाद करते हुए उनकी जिज्ञासाओं एवं प्रश्नों का समाधान करते हुए उन्हें आगे बढ़ने के लिए मोटीवेट किया।


सिलेबस रखकर हर दिन पढ़ने की आदत से सफलता मिलती है


कलेक्टर श्री जीआर ने कहा कि आगे बढ़ने के लिये पहले लक्ष्य तय करें और उसे हासिल करने के लिये मेहनत करें। खूब पढ़ाई करके लक्ष्य को हासिल करना आसान है। परीक्षा में सफल होने के लिये सिलेबस को सामने रखकर पढ़ाई करें, हर रोज पढ़ने की आदत विकसित करें। शासकीय शालाओं के छात्रों में निजी शालाओं की अपेक्षा संघर्ष करते हुये हासिल करने की ताकत अधिक रहती है। बच्चों के प्रश्नों के जवाब में उन्होंने कहा कि शासकीय शालाओं को डिजीटल सुविधा से स्मार्ट क्लास बनाया जा रहा है, बक्स्वाहा में भी यह सुविधा शुरू कराएंगे। एयरपोर्ट पायलट बनने के प्रश्न पर उन्होंने खजुराहो में शुरू हुये प्रशिक्षण केन्द्र में आवेदन देने की सलाह दी।


नगर परिषद बक्स्वाहा के वार्ड न. 12 में समाज भवन निर्माण कार्य हेतु 84.25 लाख, वार्ड न. 01 में सागर रोड पर 20.24 लाख लागत से सीसी रोड एवं डिवाइडर का भूमिपूजन और वार्ड न. 14 में 6.83 लाख के मंगल भवन के मिट मार्ट हेतु बॉन्ड्रीबॉल टीन शेड, रोड, पुताई, गेट एवं नाली निर्माण कार्यों का भूमिपूजन हुआ। इस दौरान नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती किरण बृजगोपाल सोनी और उपाध्यक्ष श्रीमती नीमा देवी सिंह लोधी, पार्षदगण उपस्थित रहे।






No comments