ads header

Breaking News

भाजपा की सरकारें करती है विकास के काम: ललिता यादव -धौरी और परापट्टी के जनंसपर्क में ग्रामीणों ने बताई समस्याएं

 छतरपुर। भाजपा की प्रदेश मंत्री और पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव ने जनसेवक की जनसंपर्क यात्रा के तहत गुरुवार को ग्राम धौरी और परापट्टी में घर-घर जाकर ग्रामीणों से मुलाकात की। उन्हें कालापानी भी जाना था लेकिन एक पार्टी कार्यकर्ता के यहां गमी हो जाने पर वहां का दौरा निरस्त कर दिया गया।

भाजपा नेता श्रीमती ललिता यादव ने जनसंपर्क और गांव की चौपाल के दौरान कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार के समय ही विकास के काम हुए है। बीच में सवा साल कांग्रेस की सरकार आई थी तब फिर बिजली की समस्या खड़ी हो गई थी। उन्होंने लाड़ली लक्ष्मी सहित अनेक योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि विकास के काम भाजपा ही कराती है। उन्होंने अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा कि वर्षो से रामलला टेंट के नीचे रह रहे थे लेकिन केन्द्र की भाजपा सरकार ने ही मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त किया। उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ का विकास भी भाजपा सरकार के कार्यकाल में किया गया है।
ग्राम धौरी और परापट्टी पहुंचने पर पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव का गांव क लोगों ने आत्मीय स्वागत किया। लड़कियां उनकी अगवानी करने मंगल कलश लिए प्रतीक्षा में रही। इस दौरान धौरी में ग्रामीणों ने धौरी, जनकपुर, कालापानी, नदगाय का बिजली का फीडर अलग रखने की मांग रखी। यहां ग्रामीणों ने शंकर जी मंदिर के पास सावर्जनिक धर्मशाला, समाज भवन, हरिजन बस्ती में शेड और नाली निर्माण तथा कतका हार में आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा डीपी रखवाये जाने की मांग की। इस अवसर पर गांव की ललिता अहिरवार ने दिव्यांग होने के कारण ट्राई साईकिल दिलाने छक्की ढड़ार ने अपने पुत्र की आंख की रोशनी न होने उसका इलाज कराने तथा गांव के प्यारेलाल पुत्र कूरा अहिरवार की एक साल पहले केंसर से मृत्यु हो जाने उसकी पत्नी गीता को विधवा पेंशन दिलाने की मंाग रखी। ग्राम परापट्टी में ग्रामीणों ने परापट्टी से कालापानी से सड़क निर्माण न होने की समस्या से अगवत कराते हुए सड़क बनवाने की मांग की।
ग्रामीणों की मांग पर कलेक्टर को लिखा पत्र
जनसंपर्क के दौरान ग्रामीणों द्वारा बताई गई समस्या को गंभीरता से लेते हुए भाजपा प्रदेश मंत्री श्रीमती ललिता यादव ने ढड़ारी, रसुईया मार्ग चालू कराने के लिए कलेक्टर संदीप जी आर को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में बताया कि प्रशासन ने इस मार्ग का निर्माण गांव वालों की सहमति से करा दिया था लेकिन गांव के भरत सिंह ने जमीन का मुआवजा न मिलने पर रास्ते में खाई खोद दी है और मुआवजे के लिए कोर्ट में प्रकरण किया है। उन्होंने कलेक्टर से इस लंबित प्रकरण का निराकरण कर ढड़ारी-रसुईया मार्ग चालू कराने का कहा है।
जनसंपर्क के दौरान भाजपा के जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह मोनू यादव, अभिषेक सिंह परिहार, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष नीरज चतुर्वेदी, शिवाजी परमार रानू दादा, देशांत पाठक, शब्लू राजा, विक्रम सिंह बुंदेला, अनुज सिंह, इकबाल खान, नरेन्द्र यादव, नीरज मिश्रा, अशोक यादव, राजू यादव, स्वामी दीपक यादव, सुरेन्द्र प्रजापति, रघुनाथ शर्मा, गुलाब यादव, राकेश अहिरवार के अलावा ग्राम परापट्टी के जस्सू साहू, गोरे लाल साहू, महेन्द्र यादव, रोहित राजा, विनोद यादव, संतोष जागीरदार, भईया राजा और कालापानी के सरपंच अमृता बाई अहिरवार, गोपाल सिंह चंदेल, जगदीश रिछारिया, देवी प्रसाद तिवारी, फूल सिंह राजावत, पप्पू सिंह राजावत, भगवान सिंह राजावत, अरूण प्रताप सिंह, बहादुर सिंह चंदेल, बलवंत सिंह चंदेल, अंकित सिंह, सोनू सिंह, शिवराज सिंह चंदेल सहित भारी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित रहें।




No comments