ads header

Breaking News

13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस उत्कृष्ट कार्य करने वाले और निबंध प्रतियोगिता के विजेता हुये सम्मानित लोकतांत्रिक मर्यादाओं और निर्वाचन की गरिमा बनाये रखने की शपथ दिलाई गई

 छतरपुर जिला मुख्यालय के महाराजा छत्रसाल बुन्देलखण्ड यूनिवर्सिटी के सभाकक्ष में 25 जनवरी को 13वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस अपर कलेक्टर नमः शिवाय अरजरिया के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्य करने वाले बीएलओ, महाविद्यालय स्तर पर संपन्न निबंध प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रशस्ति पत्र देते हुये सम्मानित किया गया और नये मतदाताओं को ईपिक कार्ड वितरित किये गये और छात्र-छात्राओं सहित उपस्थितजनों को देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादाओं को बनाये रखने तथा स्वतंत्र निष्पक्ष और निर्वाचन की गरिमा अक्षुण्ण बनाये रखते हुये निर्भीक धर्म, जाति, वर्ग, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी प्रलोभन से प्रभावित हुये बिना निर्वाचन में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम में कुलसचिव जेपी मिश्रा, संयुक्त कलेक्टर पियूष भट्ट, एसडीएम विनय द्विवेदी, प्राचार्य एलएल कोरी, प्रोफेसर एसपी जैन, सिविल सर्जन डॉ. जीएल अहिरवार, जिला प्रशासन के अधिकारी, लखन असाटी, महाविद्यालय के व्याख्याता, निर्वाचन कार्यालय के कर्मचारी, छात्र-छात्राएं एवं मीडिया प्रतिनिधि उपस्थित थे।
एडीएम श्री अरजरिया ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिये युवा मतदाता अपने मताधिकार का समझ एवं निर्भीकता से उपयोग करें। लोकतंत्र में युवाओं की सहभागिता निर्णायक और महत्वपूर्ण होती है। युवाओं से अपील की गई कि 17-18 वर्ष ऐसे पात्र मतदाता जिनके नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है उनके नाम दर्ज कराये या संशोधन कराये। कार्यक्रम में जेपी मिश्रा, एलएल कोरी, प्रो. एसपी जैन ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उद्देश्य को सारगर्भित रूप से रेखांकित किया। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की मूर्ति पर दीप प्रज्जवलित एवं माल्यार्पण कर किया गया। छात्राओं द्वारा सरस्वती गान एवं कुलगान की प्रस्तुति दी गई। आभार प्रदर्शन पियूष भट्ट ने माना, संचालन लखन असाटी ने किया।  



No comments