ads header

Breaking News

कलेक्टर के निर्देश पर जिलेभर में मुक्तिधामों पर चलाया गया सफाई अभियान कलेक्टर ने औचक निरीक्षण कर निरंतर स्वच्छता बनाये रखने के दिए निर्देश निकायों को शहरों की समग्र स्वच्छता करने के दिये निर्देश

 कलेक्टर संदीप जी आर के निर्देशानुसार जिलेभर के निकायों नौगांव, घुवारा, हरपालपुर एवं छतरपुर सहित सभी निकायों द्वारा मुक्तिधामों को स्वच्छ बनाने के लिए गुरुवार की प्रातः निकाय के स्वच्छता टीम द्वारा समग्ररूप से सफाई अभियान चलाया गया।  

इसीक्रम में कलेक्टर श्री जीआर ने प्रातः छतरपुर शहर के भैंसासुर मुक्ति धाम पर चलाये जा रहे सफाई अभियान का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने मुक्ति धाम को स्वच्छ बनाये रखने के साथ पार्क डेवलपमेंट, बाउंड्री का रंग रोगन तथा शवदाहगृह का निर्माणाधीन कार्य को नगरपालिका छतरपुर को शीघ्र ही पूरा करने के निर्देश दिए। कलेक्टर अधिकारियों तथा समस्त निकायों को निर्देशित किया कि शहरों की समग्र स्वच्छता का विशेष ध्यान दें तथा सभी निकायों में वृहद सफाई अभियान संचालित करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता कार्य निरंतरता क्रम में होते रहें। साथ ही घरों, दुकानों तथा वार्डों का कचरा कलेक्शन कचरा वाहन समय से करें एवं आमजनों को सूखा और गीला कचरा अलग-अलग एकत्रित कर कचरा वाहन में लगे सूखे कचरे के लिए नीला बॉक्स, गीले कचरे के लिए हरे बॉक्स, सेनेटरी अपशिष्ट पीले बॉक्स तथा लाल बॉक्स में ई-कचरा डालने के लिए जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि हर वार्ड एवं परिषरों में निरंतर स्वच्छता बनाये रखें। इस दौरान एसडीएम विनय द्विवेदी सहित स्वच्छता निरीक्षक उपस्थित रहे।





No comments