ads header

Breaking News

हिन्दू समाज को बांट रहे लोगों पर कार्यवाही करे प्रशासन-- !! विवादित टिप्पणी करने वाले आरडी प्रजापति एवं ओबीसी महासभा के नेताओं के खिलाफ सड़क पर उतरे सनातन प्रेमी--!!

 धरना प्रदर्शन और रैली के बाद प्रशासन को सौंपा ज्ञापन--


छतरपुर। रविवार को छतरपुर जिला मुख्यालय पर सनातन प्रेमी, सर्व बा्रह्मण समाज, सवर्ण समाज एवं बागेश्वर धाम शिष्य मण्डल के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर समाज की विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पूर्व विधायक आरडी प्रजापति एवं ओबीसी महासभा के कुछ नेताओं द्वारा की गई अनर्गल टिप्पणियों का विरोध करते हुए शहर के छत्रसाल चौक पर धरना प्रदर्शन करते हुए रैली निकाली और इसके बाद एसपी ऑफिस का घेराव करते हुए ज्ञापन सांैपा। ज्ञापन में मांग की गई है कि अपने राजनैतिक लाभ एवं सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए जिले के पूर्व विधायक आरडी प्रजापति ओबीसी महासभा के बैनर तले सनातन धर्म, ब्राह्मण समाज एवं साधु संतों के खिलाफ टिप्पणियां कर रहे हैं। ऐसे लोगों के विरूद्ध तत्काल कड़ी कार्यवाही की जाए। उल्लेखनीय है कि लगभग एक महीने से पूर्व विधायक आरडी प्रजापति अलग-अलग मंचों के माध्यम से ब्राह्मण नेताओं, वीडी शर्मा, अरविंद पटैरिया सहित बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पर टिप्पणियां कर रहे हैं। उनकी टिप्पणियां कई बार बे सिर पैर की होती हैं लेकिन वे चर्चा में बने रहने के लिए लगातार आरोप लगाने में जुटे हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने बागेश्वर महाराज पर सैकड़ों हत्याएं कराने के आरोप लगाए थे। इसके साथ ही वे कह चुके हैं कि बागेश्वर महाराज आस्था के नाम पर अंधविश्वास फैलाते हुए अपने धाम पर महिलाओं को नंगा नचाते हैं। वे बागेश्वर पीठाधीश्वर के परिवार पर भी अनर्गल टिप्पणियां कर चुके हैं जिसके कारण बागेश्वर धाम पीठ से जुड़े श्रद्धालुओं और सवर्ण समाज के नेताओं ने अब आरडी प्रजापति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

हिन्दू एकता की तख्तियां लेकर शहर के मोटे के महावीर मंदिर में एकत्रित हुए इन प्रदर्शनकारियों ने छत्रसाल चौक तक पैदल मार्च किया। इसके बाद छत्रसाल चौक पर धरना प्रदर्शन करते हुए आरडी प्रजापति एवं सनातन पर टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। तदोपरांत एक रैली के रूप में उक्त सभी प्रदर्शनकारी पैदल मार्च करते हुए एसपी ऑफिस पहुंचे जहां एसडीएम को कलेक्टर और एसपी के नाम ज्ञापन सौंपा गया। प्रदर्शनकारियों की ओर से मांग की गई है कि चुनावी वर्ष होने के कारण समाज को विभाजित करने वाले लोगों के द्वारा लगातार अपने राजनैतिक फायदे के लिए साधु संतों और हिन्दुओं को निशाना बनाया जा रहा है। इनके विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए। अन्यथा सनातन प्रेमी चुप नहीं बैठेंगे।

समाज को बांटने मिल रही फंडिंग की जांच हो

जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपते हुए सनातन मंच की ओर से सौरभ तिवारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लगातार जिले के प्रमुख साधु संतों को निशाना बनाया जा रहा है। इनमें दुनिया भर में लोकप्रिय हो रहे बागेश्वर महाराज प्रमुख हैं। उनके विरूद्ध एवं उनके परिवार के विरूद्ध आरडी प्रजापति और ओबीसी महासभा के नेताओं के द्वारा जो टिप्पणियां की जा रही हैं वे आपत्तिजनक हैं। उक्त टिप्पणियां करने वाले समाज का बंटवारा कर राजनैतिक लाभ लेना चाहते हैं। इन लोगों के पास हिन्दू एकता को खण्डित करने के लिए सनातन विरोधी संस्थाओं के द्वारा मोटी रकम पहुंचाई जा रही है। प्रशासन इसकी जांच कराए।

आरडी प्रजापति का इतिहास ही विवादित रहा है

प्रदर्शन करने आए पन्ना के भाजपा नेता संजय नगायच ने कहा कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर के विरूद्ध आरडी प्रजापति जिस तरह आपत्तिजनक बयानबाजी कर रहे हैं उस पर तत्काल नकेल कसी जाए अन्यथा समाज का ताना-बाना बिगड़ जाएगा। उन्होंने कहा कि आरडी प्रजापति का इतिहास भ्रष्टाचार, रेत के अवैध उत्खनन, चरित्रहीनता, अड़ीबाजी, दलबदल की राजनीति से जुड़ा रहा है। वे ओबीसी महासभा के कंधे पर बैठकर समाज को बांटने की राजनीति करना चाहते हैं ताकि उन्हें राजनैतिक लाभ हो। यदि प्रशासन ने समय रहते उन पर कार्यवाही नहीं की तो हिन्दू समाज इससे भी बड़ा आंदोलन करेगा। एक सवाल के जवाब में संजय नगायच ने कहा कि आरडी प्रजापति के विधायक बेटे भाजपा नेता राजेश प्रजापति को भी अपना रूख स्पष्ट करना चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेता गोविंद सिंह भी अपने निजी लाभ के लिए जो बयानबाजी कर रहे हैं उसकी शिकायत पार्टी आलाकमान से की जाएगी। भाजपा में ऐसे सनातन विरोधियों की कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

इसलिए बनाया जा रहा बागेश्वर महाराज को निशाना

भाजपा नेता संजय नगायच ने कहा कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने पिछले दो-तीन वर्षों में जिस तरह दुनिया भर में सनातन की अलख जगाकर लाखों युवाओं को जागृत  किया है उससे सनातन विरोधियों की नींद उड़ गई है। पिछले महीने उन्होंने पन्ना की कल्दा भूमि पर आदिवासी और वनवासी समाज के लिए जिस तरह कथा का आयोजन किया वह सनातन विरोधियों को पच नहीं रहा है इससे कई ईसाई मिशनरियां और सनातन विरोधी संस्थाएं आरडी प्रजापति जैसे पियादों को आगे रखकर हिन्दू समाज का बंटवारा करना चाहती हैं। प्रशासन को ऐसे लोगों और संस्थाओं की जांच करानी चाहिए।

साधु समाज और महिलाएं भी मैदान में उतरीं

इस प्रदर्शन के दौरान छतरपुर जिले के अलग-अलग हिस्सों से आए सैकड़ों सनातन प्रेमी, युवा और सवर्ण समाज के लोग मौजूद रहे। इसके साथ ही पैदल मार्च का नेतृत्व साधु समाज ने किया। छत्रसाल चौक पर सनातन प्रेमी संस्था से जुड़ीं अनेक महिलाएं भी मौजूद रहीं। उन्होंने भी इस प्रदर्शन में सहभागिता करते हुए अनर्गल टिप्पणी करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की है।





No comments