ads header

Breaking News

पं.गणेश प्रसाद मिश्र जी की छठवीं पुण्यतिथि पर होंगे कई कार्यक्रम 19 वें स्वास्थ्य शिविर में होंगी आंख और कान की जांच विभिन्न स्थानों पर होगें विविध आयोजन

 सतना/छतरपुर : महान समाजसेवी और शिक्षाविद् पं. गणेश प्रसाद मिश्र (दद्दा जी) की छठवीं पुण्यतिथि पर कार्तिक शुक्ल द्वितीया तदनुसार 26 एवं 27 अक्टूबर को अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।19 वॉं स्वास्थ्य शिविर, वस्त्र वितरण, अखंड श्री रामचरित मानस का पाठ समेत विविध आयोजन करते हुए उन्हें याद किया जाएगा तथा श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी.


धवर्रा स्थित पं. गणेश प्रसाद मिश्र खेल परिसर में प्रातः दस बजे पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी. इस दिन पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास की ओर से स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें दिल्ली से पधारे डाक्टरों द्वारा आंख व कान का परीक्षण किया जाएगा. न्यास की ओर से आयोजित होनेवाले इस 19 वें शिविर में दिल्ली के ई.एन.टी. के सुप्रसिद्ध डॉक्टरों की टीम 26 अक्टूबर की सुबह नौ बजे धवर्रा पहुंच जाएगी. नेत्र शिविर के दौरान जरुरतमंदों को नि:शुल्क दवा वितरण किया जाएगा एवं  मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए रिजर्व वाहन से चित्रकूट ले जाया जाएगा तथा ऑपरेशन के बाद पुन: धवर्रा तक भेजा जाएगा.


शिविर में कान के रोगियों की जांच की जाएगी तथा श्रवण यंत्र का वितरण किया जाएगा. इसके साथ ही खराब हो गए मशीनों का मुफ्त में सुधार भी किया जाएगा. वहीं शिविर में कान, नाक एवं गले के रोगियों की भी जांच होगी. 


 शिविर के साथ ही दद्दा जी की पुण्यतिथि पर और भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. इस अवसर पर नीलकंठ धाम में रामचरितमानस का पाठ, बच्चों के बीच बैग, लेखन पठन सामग्री, घड़ी एवं वस्त्र वितरण सहित अन्य आयोजन भी किया जाएगा. साथ ही सतना, भीमकुंड एवं दिल्ली सहित विभिन्न स्थानों पर श्रद्धांजलि का भी कार्यक्रम होगा.

      ज्ञातव्य हो कि पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास के अध्यक्ष डॉ. राकेश मिश्र के नेतृत्व में न्यास की ओर से सांस्कृतिक, शैक्षणिक, आर्थिक एवं सामाजिक क्षेत्र में लगातार कार्य किये जाते हैं. इसके फलस्वरूप क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों को काफी मदद मिली है. न्यास की ओर से इससे पूर्व भी 18 शिविरों का आयोजन किया जा चुका है, जिससे हजारों की संख्या में लोग लाभान्वित हुए हैं. इसके अलावा वृक्ष, सेनिटरी पैड, पाठ्यपुस्तक, खाद्यान्न एवं वस्त्र का भी वितरण न्यास की ओर से समय-समय पर किया जाता रहा है.



No comments