ads header

Breaking News

जिले में ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों के मंदिरों में 11 को होंगे कार्यक्रम कलेक्टर के निर्देश पर मंदिर के पुजारियों एवं धर्मस्व से जुड़े लोगों की मीटिंग हुई प्रधानमंत्री उज्जैन में श्री महाकाल लोक का करेंगे लोकार्पण

 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा उज्जैन में महाकाल मंदिर के विस्तार से संबंधित कार्यों एवं श्री महाकाल लोक का 11 अक्टूबर को लोकार्पण किया जा रहा है। इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं धार्मिक न्यास व धर्मस्व विभाग के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश के मंदिरों में उज्जैन से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण एवं स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाने है।

कार्यक्रम के परिपेक्ष में कलेक्टर छतरपुर श्री संदीप जी.आर. द्वारा जिले में 11 अक्टूबर को ग्रामीण तथा नगरीय क्षेत्रों में स्थित सार्वजनिक मंदिरों की साफ-सफाई, सजावट संबंधित प्रबंधन समितियों एवं पुजारियों के सहयोग से जनपद एवं नगरीय निकायों के अधिकारियों को सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए है। इसीक्रम में शुक्रवार को अधिकारियों द्वारा पुजारियों एवं धर्मस्व से जुड़े व्यक्तियों की नौगांव, छतरपुर, बड़ामलहरा सहित विभिन्न स्थानों पर बैठक की गई तथा सभी को मंदिरों में आयोजित कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया। 11 अक्टूबर को शाम 5 बजे मंदिरों में मंदिर प्रबंधन, जनप्रतिनिधियों एवं आमजन के सहयोग से दीपों के प्रज्जवलन, पूजा-अर्चना तथा कीर्तन इत्यादि अयोजित किया जाना है। जिसमें आसपास के श्रद्धालु भी सम्मिलित होंगे। मंदिर प्रांगण अथवा मंदिर के पास किसी यथोचित स्थान पर टीवी स्क्रीन के माध्यम से वर्चुअली महाकाल मंदिर उज्जैन से प्रधानमंत्री द्वारा किए जाने वाले लोकार्पण कार्यक्रम का सीधा प्रसारण उपस्थित जनसमूह द्वारा देखा जाएगा।




No comments