ads header

Breaking News

निचले स्तर पर ही मिले हितग्राहियों को लाभ: कलेक्टर जनसुनवाई में बुजुर्ग महिला को कलेक्टर ने राशन पर्ची और पेंशन स्वीकृति का दिया प्रमाण

 कलेक्टर छतरपुर श्री संदीप जीआर की अध्यक्षता में मंगलवार को जिला पंचायत सभाकक्ष छतरपुर में जिला स्तरीय जनसुनवाई संपन्न हुई। कलेक्टर श्री जीआर ने जनसुनवाई में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि सभी शिकायती आवेदनों को जांच करते हुए प्रमुखता से निपटाएं।

जनसुनवाई में छतरपुर शहर की बुजुर्ग महिला कलावाई अहिवार राशन और पेंशन नहीं मिलने की समस्या लेकर पहुंची थी, जिस पर कलेक्टर ने तत्काल महिला का राशन पर्ची और पेंशन स्वीकृत करने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया और कुछ ही देर में महिला को राशन पर्ची और पेंशन स्वीकृति का प्रमाण पत्र दिया गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान अंर्तगत किये जा रहे सर्वे कार्य का सभी अधिकारी अपने क्षेत्रों में फॉलोअप लें और पात्र लोगों योजनाओं का लाभ दें। योजनाओं के लाभ के आमजन को जनसुनवाई में न आना पड़े। कलेक्टर ने जनसुनवाई में मिले आवेदनों का परीक्षण करते हुए विभागीय अधिकारियों को निराकृत करने के निर्देश दिये।

जनसुनवाई में राजस्व, नगरीय निकाय, ग्रामीण विकास, विद्युत मण्डल, श्रम कल्याण, स्वास्थ्य, खाद्य, शिक्षा, पुलिस, महिला एवं बाल विकास सहित विभिन्न शिकायती आवेदन प्राप्त हुये।



No comments