ads header

Breaking News

कार्यक्रम, पंडाल लगाने, जुलूस व गरबा करने की लें अनुमति : कलेक्टर कलेक्टर ने अधिकारियों को नवरात्रि के दौरान सम्पूर्ण व्यस्थाएं दुरूस्त करने के दिए निर्देश छतरपुर शहर के स्टेडियम प्रांगण में दशहरे पर रात्रि 9 बजे होगा रावणदहन शराब पीकर बाहर निकले वालों पर होगी सख्त कार्यवाही

 कलेक्टर छतरपुर श्री संदीप जीआर की अध्यक्षता में नवरात्रि, विजयादशमी एवं ईद मिलादुन्नबी के उपलक्ष्य में मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में एडीएम श्री पी.एस. चौहान एवं एसपी श्री सचिन शर्मा सहित समिति के सदस्य और प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

कलेक्टर श्री जीआर ने कहा कि एसडीएम कार्यालय से समस्त प्रकार के आयोजनों, पंडाल लगाने, जुलूस एवं गरबा आदि की अनुमति लेना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि निर्धारित स्थानों पर पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था के बीच मूर्ति विसर्जन किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि मेडिकल टीम, एम्बुलेंस, ट्रेफिक व्यवस्था सहित सम्पूर्ण व्यवस्थाएं दुरुस्त रखे तथा गरबा कार्यक्रम में बिना आईडी कार्ड के किसी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। समस्त प्रकार के आयोजनों की जानकारी प्रशासन को दें। शांति समिति की बैठक में सर्वसम्मती से शहर के स्टेडियम प्रांगण में दशहरे की रात्रि 9 बजे रावण दहन करने का फैसला लिया गया है। कलेक्टर ने अधिकारियों को सम्बंधित स्थलों को सुरक्षात्मक और व्यवस्थात्मक रूप से निरीक्षण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी आयोजनकर्ता विद्युत संबंधित एमपीईबी और नगरपालिका से प्रांगणों में चेक लिस्ट करालें तथा फायर सेफ्टी के साथ नियमानुसार पुख्ता इंतजाम रहें। जिला प्रशासन द्वारा नवरात्रि के दौरान आवश्यकता पड़ने पर कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसका दूरभाष नं 07682-248546 है।

शांति समिति की बैठक में एसपी सचिन शर्मा ने सभी से अपील करते हुए कहा कि नवरात्रि में शराब पीकर रोड पर नहीं निकलें। उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को विशेष चैकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए तथा सभी प्रांगणों पर सुबह-शाम  पुलिस पेट्रोंलिंग करने तथा सोशल मीडिया पर नजर रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पद संचलन, जनसमूह, गरबा समितियां पहले से अनुमति ले तथा पूर्व से जानकारी दें। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन की सुरक्षात्मक दृष्टि से सम्पूर्ण व्यवस्था रहेगी लेकिन आयोजनकर्ता अपने वॉलेंटियर्स भी नियुक्त करें। जिला प्रशासन द्वारा सभी को त्यौहारों की शुभकामनाएं देते हुए कहा गया कि सभी एकता और शांति का परिचय देते हुए त्यौहारों को मनाएं। जिससे व्यवस्थाएं सुचारू रहें। बैठक में सदस्यों द्वारा सुझाव प्राप्त किए गए।





No comments