ads header

Breaking News

शासकीय भूमि के संग्रहण के लिए बनेगी भूमि बैंक: कलेक्टर कलेक्टर ने शासकीय भूमि आवंटन का किया भौतिक सत्यापन नवीन बस स्टैण्ड की कनेक्टिविटी अधिक मार्गों से रहेगी

 कलेक्टर छतरपुर श्री संदीप जीआर ने शुक्रवार को शासकीय विभागों, कॉलोनियों तथा आदि के लिए छतरपुर शहर व आसपास योजना व नियमानुसार प्लान के तहत अधिग्रहण तथा आवंटित की जाने वाली भूमि का भौतिक परीक्षण किया। कलेक्टर श्री जीआर ने प्रस्तावित नवीन बसस्टैंड, तहसील कार्यालय भवन, उद्योग विभाग एवं जजेस कॉलोनी, दिव्यांग पार्क व पूनर्वास केन्द्र, संजीवनी केन्द्र एवं अन्य शासकीय विभागों तथा कार्य के लिए चयन और आवंटित की जाने वाली भूमि का भौतिक अवलोकन किया। इस दौरान राजस्व एवं पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।


लिंकप प्लान के तहत बनेगें शासकीय भवन


कलेक्टर श्री जीआर ने अधिकारियों का निर्देशित किया कि बनने वाले नवीन बस स्टैंड की कनेक्टीविटी लिंक ज्यादा से ज्यादा मार्गों से रहे। साथ ही अन्य शासकीय भवनों व स्थानों का जुड़ाव भी आपस में रहे। भवनों के लिंकप प्लान के तहत बनने से भविष्य में आमजन को किसी योजना का लाभ लेने के समन्यवय व महत्वपूर्ण अन्य कार्य के लिए सुविधा से बचते हुए प्रयोग किया जा सके।


समस्त शासकीय भूमि को अतिक्रमण मुक्त बनाने के निर्देश


निगरानी में रहेगी शासकीय भूमि


कलेक्टर ने अधिकारियों को शासकीय भूमि बैंक बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि जिले व शहर में के लिए एक भूमि बैंक बनाई जाएगी, जिसके लिए जल्द से जल्द समस्त शासकीय भूमि को कड़ा रुख अपनाते हुए अतिक्रमण मुक्त कराएं और भूमि बैंक में शासकीय जमीन की उपलब्धता की पूरी जानकारी रहे। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण मुक्त जमीन निगरानी में रहे। उन्होंने कहा कि भविष्य में जब भी भूमि की जरूरत पड़ती है तो चयन करने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। बैंक बनने से आसानी से अगर किसी शासकीय भवन व अन्य आदि कार्य के लिए जमीन की आवश्यकता पड़ेगी तो भूमि के सही चयन के साथ आवंटन करने में आसानी होगी।





No comments