ads header

Breaking News

कर्मभूमि का हम सब पर कर्ज - योगेश ताम्रकार निरंतर जन सेवा की मिसाल बना पंडित गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास * तिरंगा ध्वज व वृक्षारोपण राष्ट्रीय अभियान में सभी संगठनों से सहयोग की अपील: कलेक्टर अनुराग वर्मा * सेवा न्यास के 18वें मल्टी स्पेशियल्टी दो दिवसीय हेल्थ कैंप का उद्घाटन

 सतना....। "जन्म भूमि की तरह कर्मभूमि का भी हम सब पर कर्ज होता है और ऐसा कर्ज होता है जिसे हम कभी उतार तो नहीं सकते पर इस दिशा में निरंतर लगे अवश्य रह सकते हैं।" 


शहर के नवोदित महापौर श्री योगेश ताम्रकार ने आज सरस्वती स्कूल के सभागार में पंडित गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास की ओर से आयोजित दो दिवसीय वृहद चिकित्सा जांच शिविर "मेदांता-द मेडिसिटी" के शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथि की हैसियत से उक्त उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने सेवा न्यास के अध्यक्ष डॉ. राकेश मिश्र का जिक्र करते हुए कहा कि उनका न्यास जिस प्रकार से लगातार जनोन्मुखी-सेवा वाले कार्यक्रम कर रहा है उससे ऐसा लगता है कि राकेश जी अपनी कर्मभूमि सतना के लिए दिल से कुछ करना चाहते हैं । 


उद्घाटन समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित जिला कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा ने कहा कि इस सेवा न्यास की रचनात्मक गतिविधियां ठोस एवं प्रभावशाली हैं । सतना में पर्यावरण सुधार के लिए निरंतर वृक्षारोपण की आपकी मुहिम से हमें शहर को हरा-भरा रखने में मदद मिलेगी। कार्यक्रम में राष्ट्रव्यापी "हर घर तिरंगा" अभियान का जिक्र करते हुए कलेक्टर श्री वर्मा ने कहाकि यह हर्ष का विषय है कि इस चिकित्सा शिविर में आयोजकों ने तीन हजार तिरंगा झंडों की व्यवस्था की है जिन्हें साधारणजनों के बीच में वितरित किया जाएगा।


पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा लगाया गया यह 18वां मल्टी स्पेशियल्टी हेल्थ कैंप है जिसमें मेदांता हॉस्पिटल गुरुग्राम के प्रसिद्ध चिकित्सक अपने आधुनिकतम चिकित्सा जांच उपकरणों के साथ आए हुए हैं । इस शिविर को पूर्व विधायक श्री शंकरलाल तिवारी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह प्रांत कार्यवाह श्री उत्तम बैनर्जी ने भी संबोधित किया और न्यास द्वारा लगाए जाने वाले चिकित्सा शिविर एवं अन्य सामाजिक कार्यों की सराहना की।


सरस्वती स्कूल कृष्णनगर के कक्षों में चिकित्सा शिविर के प्रथक-प्रथक विभागों में मेदांता हॉस्पिटल के विशेषज्ञ चिकित्सक डॉ. एस के तनेजा (कार्डियोलाजी) डॉ. संदीप मित्तल  (रेस्पिरेटरी) डॉ. केशव खेरा (नेफ्रोलॉजी), श्रीमति डॉ. एम.आर. मजूमदार (गायनी एवं ऑंन्कोलॉजी), डॉ. सुनील प्रकाश (न्यूरोलॉजी), डॉ राहुल यादव (गैस्ट्रोलॉजी), डॉ. विकास कुमार (ऑर्थोपेडिक्स) एवं कश्यप घोष अपने मातहत स्टाफ के साथ सेवाएं दे रहे हैं । 


उद्घाटन समारोह में न्यास के मंच पर चिकित्सकों सहित सभी अतिथियों को अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया । महापौर श्री योगेश ताम्रकार को बृजेश सिंह ने, श्री शंकर लाल तिवारी जी को नितिन मिश्रा ने, श्री उत्तम बनर्जी जी को महेंद्र तिवारी ने, जिला कलेक्टर श्री अनुराग वर्मा को कमलेश्वर अग्रवाल ने एवं सेवा न्यास के अध्यक्ष डॉ राकेश मिश्रा को भूपेंद्र केवट ने पुष्पगुच्छादि देकर सम्मानित किया । कार्यक्रम का सफल संचालन श्री अर्जुन तिवारी एवं आभार प्रदर्शन श्री बालेंद्र गौतम ने किया। 


शिविर के दौरान महिलाओं में स्वास्थ्य जागरूकता लाने के मकसद से शाम को एक व्याख्यानमाला का आयोजन भी किया गया है।



*पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा सतना में पर्यावरण व स्वास्थ्य शिविर के  कार्य शहर की ज़रूरत : योगेश ताम्रकार *


*848 मरीज़ों का 16 जिलों से आये आनलाइन पंजीयन उल्लेखनीय सेवा कार्य: उत्तम बनर्जी *


* तिरंगा ध्वज व वृक्षारोपण राष्ट्रीय अभियान में सभी संगठनों से  सहयोग की अपील: कलेक्टर अनुराग वर्मा *


*मेदांता द्वारा आयोजित दो-दिवसीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर उद्घाटित: शंकरलाल तिवारी * 


 मेदांता हॉस्पिटल दिल्ली के डॉक्टरों की टीम ने पहले दिन 534 मरीजों का किया परीक्षण एवं 1693 जाँचें हुईं।







No comments