ads header

Breaking News

संभागायुक्त ने निर्वाचन तैयारियों की समीक्षा की वर्षा के मद्देनजर सावधानी बरतने और एहतियाती प्रबंध के निर्देश पेट्रोल पम्प ऑनर्स के साथ बैठक करने के निर्देश मतदान दलों के रुकने की समुचित व्यवस्था हो मतदान केन्द्र प्रभारी एवं वाहन प्रभारी से एसडीएम चर्चा करें मतदान केन्द्रों पर मौसम के मद्देनजर वैकल्पिक लाइट का प्रबंध हो

 सागर संभागायुक्त श्री मुकेश कुमार शुक्ला ने त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन एवं नगरीय निकाय के आम निर्वाचन को निष्पक्ष एवं व्यवस्थित रूप से संपन्न कराने के लिये जिला पंचायत सभाकक्ष छतरपुर में रिटर्निंग अधिकारियों एवं नोडल अधिकारियों तथा पुलिस अधिकारियों के साथ की गई तैयारियों की सूक्ष्म समीक्षा की। बैठक में आईजी सागर श्री अनुराग, कलेक्टर श्री संदीप जी आर, पुलिस अधीक्षक श्री सचिन शर्मा, एडीएम श्री प्रताप सिंह चौहान, एएसपी श्री विक्रम सिंह भी उपस्थित रहे।

समीक्षा बैठक में संभागायुक्त ने निर्देश दिये कि वर्षा के मद्देनजर सभी सावधानी बरते और तुरंत एहतियाती प्रबंध भी करें। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में आवागमन के रास्तों में पुल एवं रपटों पर बारिस के जल का भराव होने का अंदेशा है, उन्हें तुरंत चिन्हित करें, जिससे मतदान दल के आवागमन के लिये वैकल्पिक व्यवस्था तैयार हो सके। उन्होंने कहा कि निर्वाचन में लगाये गये वाहनों को ईधन की उपलब्धता बनाये रखने के लिये क्षेत्रीय एसडीएम स्थानीय पेट्रोल पम्प ऑनर्स के साथ बैठक कर व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मतदान दलों के मतदान केन्द्रों पर रूकने के प्रबंध भी प्राथमिकता किया जाये। मतदान केन्द्र प्रभारी एवं वाहन प्रभारी से एसडीएम तत्काल चर्चा करें और मतदान केन्द्रों पर मौसम के मद्देनजर वैकल्पिक लाइट का प्रबंध किया जाये।

चुनाव की तैयारियों की समीक्षा बैठक में रेण्डमाईजेशन, स्ट्रांग, मतदान दलों का सामग्री वितरण, मतगणना स्थल एवं मतदान केन्द्रों के भौतिक सत्यापन की समीक्षा करते हुये निर्देश दिये गये कि एसडीएम स्ट्रांग रूम का पुलिस एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के साथ संयुक्त रूप से भ्रमण कर जानकारी और कमियों को दुरुस्त करें। इसी तरह एसडीएम मतदान प्रभारी एवं वाहन प्रभारी की संयुक्त बैठक लेकर समस्याओं का समाधान करें। वाहन प्रभारियों को मतदान केन्द्रों का वास्तविक रूट का ज्ञान जरूर हो। बैठक में निकायों की ईव्हीएम की कमीशनिंग कार्यों की समीक्षा की गई।

आईजी श्री अनुराग ने धारा 107, 116 में प्रभावी बांडओवर की कार्यवाही करने और एसडीएम, एसडीओपी, तहसीलदार एवं थाना प्रभारियों को संयुक्त रूप से विजिट करते हुये स्पॉट पर ही बांडओवर की कार्यवाही करने के निर्देश दिये।  

पुलिस अधीक्षक श्री सचिन शर्मा ने जिले में पंचायत एवं नगरीय निकायों के आम निर्वाचन को भयमुक्त और निष्पक्ष रूप से संपन्न कराने के लिये विशेष पुलिस अभियान एक शाम एक ग्राम सहित सुरक्षा प्रबंधों सहित कम्युनिकेशन प्लान की जानकारी दी।




No comments