ads header

Breaking News

कलेक्टर के निर्देश पर सीएमएचओ ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण एक जगह व्यवस्थित ढंग से खड़े कराएं वाहन : सीएमएचओ इमरजेंसी में आने वाले मरीजों का तुंरत शुरू हो स्वास्थ्य उपचार

 कलेक्टर श्री संदीप जी आर द्वारा लगातार जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। इसी क्रम में कलेक्टर के निर्देशानुसार बुधवार को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ विजय पथौरिया द्वारा जिला चिकित्सालय छतरपुर औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने निरीक्षण दौरान गर्भवती महिला काउंटर एवं फिजियोथेरेपिस्ट कक्ष एवं एएनसी, प्रसूति कक्ष एवं अन्य वार्डों का निरीक्षण किया तथा अस्पताल की साफ सफाई एवं सुलभ प्रसाधन की साफ सफाई व्यवस्थाओं को बारीकी से देखा। उन्होंने उपस्थित वार्ड इंचार्ज एवं सफाई कर्मचारियों को वार्डों में साफ-सफाई हर समय बनाए रखने के लिये निर्देशित किया। सीएमएचओ द्वारा ग्रामीण क्षेत्र से आए मरीजों के परिजनों की समस्याओं को सुनने हुए मौके पर समाधान किया।

उन्होंने जिला चिकित्सालय के मुख्य द्वार पर एवं अंदर आने वाले वाहनों को निर्धारित जगह पर व्यवस्थित ढंग से खड़ा करवाने के लिए उपस्थित सिक्योरिटी गार्ड को सख्त निर्देश दिए।उन्होंने डॉक्टर्स को निर्देशित करते हुए कहा कि इमरजेंसी में आने वाले मरीजों एवं एम्बुलेंस से आने वाले मरीजों को तुरंत चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध हो। उन्होंने प्रसूति वार्ड ड्यूटी,  डॉक्टर्स  रूम में स्त्री रोग विशेषज्ञ एवं महिला चिकित्सक एवं अन्य स्टाफ की संक्षिप्त समीक्षा बैठक की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।







No comments