ads header

Breaking News

स्टैण्डिंग कमेटी की बैठक सम्पन्न

 म.प्र. राज्य निर्वाचन आयोग भोपाल द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2022 का कार्यक्रम घोषित गया है। त्रि-स्तरीय पंचायतों के आम निर्वाचन 2022 के संबंध में आयोग के निर्देशानुसार कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (स्था.निर्वा.) श्री संदीप जी आर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शनिवार को स्टैण्डिंग कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री ए.बी. सिंह, एसपी श्री सचिन शर्मा एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी सहित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि 30 मई से 6 जून 2022 तक नाम निर्देशन पत्र लिये जाएंगे। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्यक्रम आदि करने पर प्रशासनक की अनुमति लेनी होगी। उन्होंने बताया कि अगर किसी को चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोई भी समस्या होती है तो तुरंत प्रशासन को सूचित करें। उन्होंनेे चुनाव संबंधित व्यवस्थाओं के बारे में अवगत कराते हुए कहा कि तीन चरणों में चुनाव होंगे। सोशल मीडिया पर व्यक्ति विशेष, धर्म एवं जातिगत भड़काऊ पोस्ट करना प्रतिबंधित है। इस दौरान उपस्थित दलों की समस्याओं का समाधान किया गया एवं व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी एवं संपत्ति विरूपण नियम की जानकारी दी गई।

  बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के तहत सम्पादित होने वाले निर्वाचन प्रक्रिया एवं आचरण संहिता के पालन की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि निर्वाचन की घोषणा के साथ ही आदर्श आचरण संहिता लागू हो गई है। सभी राजनैतिक दल तथा शासकीय अधिकारी, कर्मचारी आदर्श आचरण संहिता का पालन करें। उन्हांेने बताया कि निर्वाचन मतपत्र से होगा। मतदान समाप्ति के पश्चात मतदान केन्द्रों पर मतगणना होगी तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा एवं सारणीकरण 15 जुलाई को किया जाएगा।




No comments