ads header

Breaking News

घर-घर जाकर बच्चों को करें प्रेरित: कलेक्टर आंगनवाड़ी में बच्चें पोषित व शैक्षैणिक गतिविधियों से जुड़ते है कलेक्टर ने ममौन ग्राम का किया निरीक्षण नल जल योजना के क्रियान्वय के दिये निर्देश अभिभावकों से बच्चों को आंगनवाड़ी भेजने की अपील

 कलेक्टर श्री संदीप जी आर ने शुक्रवार को बिजावर के ग्राम ममौन का किया निरीक्षण। कलेक्टर ने निरीक्षण में गांव के सामूदायिक तालाब का भौतिक अवलोकन करते हुए निर्देशित किया कि तालाब का साफ सुथरा रखें एवं तालाब के किनारे ज्यादा से ज्यादा पौधरोपण किया जाए। उन्होंने तदुपरांत आंगनवाड़ी केन्द्र का भी निरीक्षण किया उन्होंने कहा कि आंगनवाड़ी में बच्चों की संख्या शत्प्रतिशत रहे, घर-घर जाए बच्चों को आंगनवाड़ी आने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने आंगनवाड़ी में पूर्ण रूप से स्वच्छता व्यवस्था सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने गांव वालों से चर्चा करते हुए पीएम आवास तथा उनकी भौतिक एवं पानी की समस्याएं सुनी एवं एसडीएम को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नल जल योजना का ठीक से अविलंब रिव्यू करलें एवं धरातल पर क्रियाशील बनाएं। साथ ही उन्होंने ग्रामवासियों से अपील करते हुए कहा कि अपने बच्चों को आंगनवाड़ी केन्द्र पर भेजें, जिससे उनको बेहतर पोषण मिले एवं शैक्षैणिक गतिविधियों से सीधे जुड़ सकें।


No comments