ads header

Breaking News

जिला सत्र न्यायालय पन्ना के समीप नारी शक्ति आंदोलित। आठवें दिन नहीं सुनी गई समस्याएं।

 पन्ना :-आज बुलंद आवाज नारी शक्ति आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिका संघ के बैनर तले बैठीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं कि हड़ताल आठवें दिन भी जारी रही जिला से आई हुई हजारों की संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने धरना स्थल पर पहुंचकर जमकर नारेबाजी करते हुए सरकार के प्रति अपनी नाराजगी व्यक्त की । संघ के जिला अध्यक्ष श्रीमती प्रिया द्विवेदी जी द्वारा बताया गया 8 दिन से लगातार बैठी हुई हमारी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बहने प्रतिदिन यह आस लगाए रहती हैं शायद आज हमारी मांगों को पूरा कर दिया जाएगा ।और मध्यप्रदेश सरकार के मुखिया श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जरूर कोई ठोस कदम उठाया जायेगा।मगर निराशा ही हाथ लगती है। आप के द्वारा बताया गया की प्रदेश के मुखिया बहनों के भाई माननीय मुख्यमंत्री जी ने अभी तक हम लोगों की सुध नहीं ली।तो वहीं आज हमारे प्रतिनिधि मंडल ने अल्प प्रवास पर आए हुए खजुराहो लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सांसद एवं प्रदेशाध्यक्ष माननीय वी.डी भाई साहब को स्टेडियम के समीप कार्यक्रम स्थल पर पहुंच कर अपनी उक्त मांगों का ज्ञापन सौंप कर  आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बहनों की पीडा व  कष्ट को अवगत कराते हुए बताया कि हम सब बहने आज आठ दिवस हो गए है।जहाँ लगातार चिल चिलाती धूप में घर परिवार को छोड़कर भूखे  प्यासे आस लगाए बैठीं हैं ।

जिस पर माननीय प्रदेश अध्यक्ष जी द्वारा बताया गया की यह बड़ी दुख की बात है भारतीय जनता पार्टी की सरकार में आप बहनों को हड़ताल पर बैठना पड़ रहा है। हमारे भारत की यशस्वी प्रधानमंत्री जी एवं माननीय मुख्यमंत्री जी आपकी समस्याओं के गंभीर है एवं आप बहनों को सशक्त बनाने के लिए मनन चिंतन कर रहे है। आपके द्वारा मांगो का जो ज्ञापन सौंपा गया है मैं निश्चित रूप से माननीय मुख्यमंत्री जी के समक्ष रखूंगा। जिला अध्यक्ष प्रिया द्विवेदी जी द्वारा माननीय से आग्रह किया गया गया कि हमारी बहने धरना स्थल पर हजारों की संख्या में विराजमान है अतः आपसे निवेदन है आप उनके बीच पहुंच कर आश्वासन देने की कृपा करें जिस पर माननीय जी के द्वारा समय का अभाव बता कर  विचार करने की बात कही।

आज जिला भर आई हुई हजारों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मन में सरकार के प्रति भारी आक्रोश देखा गया एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने यथाशीघ्र मांगे ना पूरी होने पर  सरकार की सद्बुद्धि के लिए आंगनवाड़ी की साड़ियों को जलाकर हवन लगाया गया और सरकार को चेतावनी दी गई अगर सरकार हमारी मांगों पर जल्दी विचार नहीं किया गया तो हमारा संगठन प्रांतीय आवाहन एवं उनके निर्देशानुसार  उग्र आंदोलन करेगा जिसकी समस्त जवाबदारी शासन प्रशासन की होगी।

दीपक कुमार पटेल संवाददाता अद्भुत आवाज 



No comments