ads header

Breaking News

गेहूं उपार्जन व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने कलेक्टर ने किया समितियों का भ्रमण सटई, पिपट समितियों के गोदामों में रखे खाद्यान्न को जाँचा परखा उपार्जन पोर्टल पर पंजीकृत कृषकों से ही गेहूं खरीदी के दिए निर्देश

 कलेक्टर श्री संदीप जी आर ने गुरूवार को बिजावर अनुभाग के निरीक्षण में गेहूं उपार्जन व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने समितियों का आकस्मिक निरीक्षण किया। समितियों के गोदामों मे रखे खाद्यान्न को जाँचा और परखा तथा उपार्जन पोर्टल पर पंजीकृत कृषको से ही गेहूं खरीदी के निर्देश दिए।  

उन्होंने शासकीय योजनाओं के क्रियांवयन, आयुष्मान कार्ड की प्रगति, वेयरहाउस, आदिम जाति छात्रावास, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सटई, पिपट, पनागर, लखनगुवां और बक्स्वाहा में उपार्जन केन्द्रों और समिति के गोदामों का निरीक्षण किया।

सटई में उपार्जन केंद्र के निरीक्षण में गेहूं को व्यवस्थित रूप में संग्रहित करने के निर्देश दिये गये। सटई नगर परिषद कार्यालय के निरीक्षण में स्टाफ को हितग्राही मूलक योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाने और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण में जननी सुरक्षा योजना में हितग्राहियों को भुगतान दिलाने और स्वास्थ्य केंद्र में आयुष्मान कार्ड बनाने तथा अस्पताल में सीमांकन कराते हुये अतिक्रमण हटाने और चिकित्सालय की व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिये गये।

उन्होंने बिजावर में स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों की जानकारी ली एवं नगर के सुनियोजित विकास हेतु कार्यवाही के निर्देश दिए। सीईओ जनपद पंचायत बिजावर को आयुष्मान कार्ड बनवाने में प्रगति लाने और हितग्राही मूलक योजनाओं, प्रधानमंत्री आवास में किश्तें समय पर जारी करने हेतु निर्देशित किया।

बकस्वाहा तहसील के निरीक्षण में उपार्जन केंद्र और वेयर हाउस का निरीक्षण करते हुए उपार्जन के दौरान कृषकों हेतु समस्त आवश्यक सुविधाएं उपार्जन केंद्र पर ही उपलब्ध कराने हेतु समिति प्रबंधकों को एवं तहसीलदार को निर्देशित किया गया है।







No comments