ads header

Breaking News

बारी गाँव के अंधे कत्ल का गढ़ीमलहरा पुलिस ने किया पर्दाफाश

 दिनाँक 20/03/22 को फरियादी बीरेन्द्र पिता दिल्लीपत कुशवाहा निवासी ग्राम बारी ने रिपोर्ट की थी कि दिनाँक 19/03/22 एवं 20/03/22 के दरमियानी रात्रि में किसी अज्ञात व्यक्ति ने प्रार्थी के भाई चन्दू उर्फ चन्द्रभान कुशवाहा की धारदार हथियार से सिर में वार कर हत्या कर शव को छेवले के पेड़ो की आड में गड्डे में फेंक दिया है। हत्या की उक्त घटना को लेकर थाना गढ़ीमलहरा में अपराध क्र. 85/22 धारा 302 भादवि. का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

 हत्या की वारदात को गम्भीरता से लेते हुये पुलिस महानिरीक्षक सागर जोन अनुराग वर्मा,उप पुलिस महानिरीक्षक विवेकराज सिंह एवं पुलिस अधीक्षक छतरपुर सचिन शर्मा अति. पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह के द्वारा SDOP नौगाँव कमल कुमार जैन एवं थाना प्रभारी गढ़ीमलहरा संदीप दीक्षित को हत्या को अंजाम देने वाले आरोपियों की तलाश हेतु निर्देशित किया | 

वरिष्ठ अधिकारियो से प्राप्त दिशा निर्देशो के अनुसार एसडीओपी नौगांव कमल कुमार जैन के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गढ़ीमलहरा ने पतासाजी हेतु मुखविर सूचना तंत्र सक्रिय कर लगातार अपराधियो पर नजर रखी व गाँव में लगातार लोगो से सम्पर्क कर सघन व बारीकी से पूछताछ की।

लगातार पूछताछ व मुखविर सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुये पूर्व में 307 भादवि. के सजायाबी रविन्द्र शुक्ला को पुलिस अभिरक्षा मे लेकर कठोरता से पूछताछ कर हत्या का पर्दाफाश करते हुये अपराध में सहयोगी महेश अनुरागी को गिरफ्तार किया व दोनो आरोपियो से अपराध में प्रयुक्त कुल्हाड़ी तथा घटना दिनाँक को पहने हुये कपड़े जप्त किये।

दोनों आरोपियों को माननीय न्यायालय पेश किया जाकर न्यायिक अभिरक्षा में जिला जेल छतरपुर में दाखिल कराया गया।

 हत्या की इस वारदात का शीघ्र पर्दाफाश करने में थाना प्रभारी गढ़ीमलहरा निरीक्षक संदीप दीक्षित के नेतृत्व में उनि मार्कण्डेय मिश्रा, सउनि किशनलाल, प्र.आर.प्रहलाद कुमार,सत्येन्द्र त्रिपाठी,शैलेन्द्र सिंह, आर,शैलेष सिंह,नित्य प्रकाश पटेल,प्रताप,जुबैर मोहम्मद,मयंक यादव,चालक. दीपक सूत्रकार तथा सायबर सेल छतरपुर की महत्तवपूर्ण भूमिका रही ।

घटना का सम्पूर्ण विवरण

करीबन एक साल पहले रविन्द्र शुक्ला चन्दू के चचेरे भाई के लड़के की लड़की को भगाकर ले गया था जिस बात पर चन्दू, रविन्द्र शुक्ला को शराब पीकर गाँव में गाली-गलोच करता रहता था । दिनाँक 19/03/22 को दौलत साहू की दुकान के सामने डी.जे. पर फाग में रविन्द्र शुक्ला और चन्दू नचते रहे। रविन्द्र ने चन्दू से दौलत की दुकान से एक आधा लीटर की ड्यू पेप्सी की बोतल व दो सिगरिट मगवायी कुछ देर बाद रविन्द्र वहाँ से कुल्हाड़ी लेकर हरजिलोनी तरफ आया वहाँ चाँदसी डाँक्टर के नये बन रहे मकान के पास बैठ गया पीछे से पाँच दस मिनट बाद चन्दू कुशवाहा भी आकर वही पर बैठ गया दोनो ने वही पर बैठ कर पेप्सी पी फिर चन्दू कहने लगा कि मेरी नजर के सामने से हट जाओ तुमने हमारे परिवार की लड़की को भगाकर हमारे परिवार को बदनाम कर दिया है व गाली गुफ्तार करने लगा तो रविन्द्र ने चन्दू के पैरो में घुटने के नीचे कुल्हाड़ी की मुदारी मार दी जिससे चन्दू रोड पर गिर गया फिर चन्दू को रोड से खचौड़कर छेवला के पेड़ के नीचे ले गया और चन्दू के सिर में तीन - चार बार कुल्हाड़ी मार दी । फिर रविन्द्र ने महेश अनुरागी को बुलाया और महेश से कहा कि चन्दू मर गया है चल उसे रोड के पास से दूर फेकना है तब महेश ने चन्दू को उठवाकर चन्दू की लाश को रविन्द्र शुक्ला के कंधे पर रखवा दिया एवं महेश ने पीछे से पकड़ लिया, फिर चन्दू की लाश को ले जाकर थोड़ी दूरी पर छेवला के पेड़ो की आड़ में बने गड्डे में फेक दिया ।


No comments