ads header

Breaking News

सुरक्षित पर्यटन स्थल परियोजना पर टूरिज्म बोर्ड एवं यूएन वूमेन द्वारा कार्यशाला का आयोजन

 मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड एवं यूएन वूमेन द्वारा महिलाओं के लिए सुरक्षित पर्यटन स्थल परियोजना कार्यक्रम के तहत बुधवार को खजुराहो में कार्यशाला संपन्न हुई। ऑनलाइन कार्यक्रम से प्रमुख सचिव एवं एमडी पर्यटन श्री शिवशेखर शुक्ला, राजनगर विधायक कुंवर श्री विक्रम सिंह, पर्यटन विभाग की एएमडी शिल्पा गुप्ता एवं प्रदेश के टूरिज़्म बोर्ड के डायरेक्टर श्री मनोज सिंह, महिला एवं बाल विकास विभाग के जेडी सुरेश सिंह तोमर और आधार संस्था की महरून सिद्दकी सहित एनजीओ भी जुड़े रहे।

प्रमुख सचिव श्री शिवशेखर शुक्ला ने सुरक्षित पर्यटन स्थल के संबंध में राज्य शासन द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रस्तुति को रेखांकित किया। इस वर्चुअली कार्यशाला में सकारात्मक सुझाव पर चर्चा की गई।

छतरपुर जिले में सुरक्षित पर्यटन स्थल को गति देने के लिये कलेक्टर श्री संदीप जी आर के निर्देशन में महिला सशक्तिकरण, महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे लाने एवं विभिन्न नवाचारों के माध्यम से पर्यटन के क्षेत्र में महिलाओं को बढ़ावा देने के लिये कार्य किये जा रहे है। साथ ही महिलाओं को रोजगार सृजन की आर्थिक गतिविधियों से जोड़ा  जा रहा है।  

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संचालित कार्यशाला में कलेक्टर श्री संदीप जी आर ने कहा कि महिलाओं को पूर्ण रूप से सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने के लिए पर्यटन स्थल के आसपास स्ट्रीट लाइट, गुड फुटपाथ के साथ-साथ और सीसीटीवी कैमरे लगाने की रणनीति बनाई जा रही है। सेफ होटल और होमस्टे एवं महिला गाइड की सुविधा उपलब्ध कराने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर स्थानों एवं रोजगार के माध्यम से महिलाओं की सहभागिता हो ताकि बाहर से आए हुए महिला पर्यटक भी अपने आपको सुरक्षित महसूस कर सके और बेफिक्र होकर पर्यटन स्थल पर भ्रमण कर सके।



No comments