ads header

Breaking News

पीएम ग्रामीण सड़क के 539 मार्गों का संधारण कार्य जारी

 म.प्र. सड़क विकास प्राधिकरण परियोजना क्रियान्वयन इकाई छतरपुर प्रबंधक एम.आई. कुरैशी ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत छतरपुर जिले में कुल 539 मार्ग का संधारण अधीन है। जिनको प्रक्रिया अनुसार निरंतर संधारित किया जा रहा है। संधारण के अंतर्गत मुख्यता मार्ग की मरम्मत, साफ-सफाई, पेन्टिग आदि कार्य के किये जाते है। अधिक क्षतिग्रस्त मार्गों के उपरांत बीटी रिन्यूवल का कार्य किया जा रहा है।

विकासखण्ड राजनगर के मार्ग रनेहफाल से मऊमसानिया, रनेहफाल से सेंगऊ एवं एनएच-75 से बमारी मार्ग का रिन्यूवल का कार्य पूर्ण  किया जा चुका है तथा छतरपुरी विक्रमपुरा रोड से इमलिया एवं एनएच-75 (कदारी) से विक्रमपुर मार्ग में रिन्यूवल कार्य किया जा रहा है।

विकासखण्ड छतरपुर के एनएच-75 से गठेवरा, कदारी, कैंड़ी एवं एनएच-86 से कलानी मार्ग का रिन्यूवल कार्य पूर्ण किया जा चुका है तथा ग्राम बोडा में रिन्यूवल का कार्य किया जा रहा है।

विकासखण्ड लवकुशनगर लोड़ी चंदला से कटिया मार्ग में रिन्यूवल का कार्य प्रगतिरत है। इसी प्रकार विकासखण्ड बड़ामलहरा के बड़ामलहरा घुवारा से गोरखपुरा में रिन्यूवल कार्य प्रगतिरत है। विकासखण्ड बकस्वाहा के सुनहरा से चचईसेमरा मार्ग का रिन्यूवल का कार्य पूर्ण किया जा चुका है।

अब तक कुल 27 किमी लंबाई में रिन्यूवल का कार्य पूर्ण किया जा चुका है तथा वर्तमान में 28 किमी लम्बाई में रिन्यूवल का कार्य  प्रगतिरत है। शेष आवश्यक मार्गों में नियमानुसार रिन्यूवल का कार्य कराया जावेगा।





No comments