ads header

Breaking News

कलेक्टर ने छात्र-छात्राओं को दी शुभकामनाएं डर से नहीं आनंद एवं उल्लास से दें परीक्षा बेहतर परफॉर्मेंस प्रस्तुत करना सफल विद्यार्थी के लक्षण

 कलेक्टर छतरपुर श्री संदीप जी आर ने बोर्ड परीक्षा के लिये छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुये कहा कि डर से नहीं मानसिक एकाग्रता, आनंद एवं उल्लास से परीक्षाएं दें और धैर्य बनाये रखते हुये अपने मन एवं आचरण से डिप्रेशन को दूर करें। परीक्षा कक्ष में उत्तर लिखते वक्त बेहद जरूरी है कि छात्र-छात्राएं अपना मनोबल, आत्म-विश्वास और जोश बनाये रखे और एकाग्रचित होकर उत्तर लिखें। परफॉर्मेंस से कही अधिक महत्वपूर्ण है एग्जाम की समूचित रूप से तैयारी करना और जिस वक्त छात्र परीक्षा दे रहे होते हैं उस वक्त अपने परफॉर्मेंस को बेहतर तरीके से प्रस्तुत करना ही एक सफल विद्यार्थी के लक्षण हैं।  


परीक्षा के दौरान और परीक्षा केन्द्र में उत्तर लिखते वक्त छात्रों पर प्रेशर दिखने लगता है। कई बार लास्ट आवर्स में छोटी भूल, गलती एवं डिप्रेंशन की स्थिति उन्हें मुश्किल में डाल देती है और छात्र प्रश्न का सही उत्तर लिखने में कठिनाई महसूस करते है।

जिला प्रशासन द्वारा शांतिपूर्ण परीक्षा कराने के लिये पूरी तैयारी की गई है और ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर रोक लगाया गया है। शोर शराबे की स्थिति होने पर डायल-100 नम्बर पर सूचना दी जा सकती है। छात्र-छात्राएं डर को दूर करते हुये अच्छे से पढ़े और परीक्षा केन्द्र में प्रफुल्लित मन से उत्तर लिखे।


No comments