ads header

Breaking News

दो बूंद जिंदगी का तीन दिवसीय अभियान 27 से

 आज बूथ पर और 28 एवं 1 को घर-घर पिलाई जाएगी

2 हजार 378 बूथ, 3 लाख 3 हजार 776 बच्चे पिएंगे दवा

छतरपुर, 26 फरवरी 2022

राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान में 27 फरवरी रविवार को जिले के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में 0 से 5 वर्ष के सभी बालक-बालिकाओं एवं शिशुओं को बूथ पर पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। सोमवार एवं मंगलवार को शेष बचे बच्चों को घर-घर जाकर पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। कलेक्टर संदीप जी आर ने 5 वर्ष उम्र के बच्चों के माता-पिता से बूथ पर दवा पिलाने की अपील की है।

छतरपुर जिले में 2 हजार 378 बूथ बनाये गये। जिसमे 3 लाख 3 हजार 776 जीरो से 5 वर्ष के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाने का लक्ष्य है।

निकाली गई जनजागरूकता रैली

शनिवार को जिला अस्पताल छतरपुर से जन जागरूकता रैली निकाली गई। रैली को मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विजय पथोरिया, डॉ. महेंद्र गुप्ता सिविल सर्जन, डॉ. मुकेश प्रजापति के द्वारा हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया गया। रैली जिला चिकित्सालय से प्रारंभ होकर महल रोड होते हुए एमएलबी स्कूल, किशोर सागर, आकाशवाणी तिराहा एवं डाकखाना चौराहे होते हुए जिला चिकित्सालय पर समाप्त हुई।

रैली के माध्यम से लोगों को संदेश दिया गया कि पल्स पोलियो अभियान में नन्हे बच्चे के जागरूक सजग एवं अच्छे माता-पिता अभिभावक पालक हैं और आप चाहेंगे कि आपका बालक बालिका एवं स्वस्थ रहे हंसता खेलता रहे और जिंदगी की दौड़ में सबसे आगे रहे उसके जीवन से जुड़े प्रत्येक क्षेत्र में वह किसी कारण से पीछे ना रहे तो 27 फरवरी 2022 रविवार को आप अपने बच्चे को पोलियो बूथ पर ले जाकर पोलियो की दवा अवश्य पिलाएं। यह राष्ट्रीय अभियान का एक सामाजिक कार्य है रैली में डॉ. शरद चौरसिया जिला स्वास्थ्य अधिकारी एवं जिला जिला क्षय अधिकारी, दीप्ति जैन आईसी सलाहकार, शहरी क्षेत्र की समस्त एएनएम, शहरी आशा कार्यकर्ता, जीवन ज्योति रामदेव कॉलेज अवंतीबाई कॉलेज एसबीएन कॉलेज के छात्र-छात्राएं रैली में उपस्थित रहे




No comments