ads header

Breaking News

जिला अस्पताल के 42 गैरहाजिर डॉक्टरों को सीएमएचओ ने भेजा नोटिस

 सीएमएचओ डॉ. विजय पथौरिया ने जिला अस्पताल के 42 डॉक्टरों को नोटिस भेजा है। सभी डॉक्टर मंगलवार को ड्यूटी से गायब मिले थे। एसडीएम यूसी मेहरा ने शाम करीब 4.15 बजे जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था। उस समय इमजजेंसी वार्ड में सिर्फ एक डॉ. विवेकानंद तिवारी उपस्थित मिले थे। बाकी डॉक्टर्स नदारद पाए गए थे।


एसडीएम को जानकारी लेने पर पता चला था कि बाकी डॉक्टर्स लंच के बाद से ड्यूटी पर लौटे ही नहीं हैं। एसडीएम ने सिविल सर्जन डॉ. एमके गुप्ता से पूछा तो वह भी सही जवाब नहीं दे पाए थे। इस पर एसडीएम ने काफी नाराजगी जताई


थी। इसके बाद सीएमएचओ ने जिला अस्पताल में पदस्थ 42 डॉक्टरों को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा है। हालांकि डॉक्टरों का तर्क है कि मंगलवार को मेडिकल बोर्ड की बैठक 4.00 बजे तक चली थी। इसके बाद खाना खाने घर चले गए थे। गौरतलब है कि जिला अस्पताल में कुल 43 डॉक्टर पदस्थ हैं, जिसमें क्लास वन के 13 तथा क्लास टू के 30 डॉक्टर शामिल हैं। सीएमएचओ का कहना है कि जिला अस्पताल के सभी गैरहाजिर डॉक्टरों को नोटिस भेजे गए हैं। कोरोना की तीसरी लहर में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण बढ़ने से राज्य शासन ने एस्पा लागू कर दिया है। इसमें कोई भी डॉक्टर या कर्मचारी का अवकाश स्वीकृत नहीं किया जा सकता है।


No comments