ads header

Breaking News

कलेक्टर ने कोविड टीकाकरण की समीक्षा की टीकाकरण महा-अभियान कल घर-घर जाकर टीके लगाये, शेष बचे लोगों की जानकारी घरों पर अंकित करें

कलेक्टर छतरपुर श्री संदीप जी आर ने कोविड टीकाकरण के लक्ष्य को हासिल करने के लिये सीईओ जिला पंचायत, सीएमएचओ, सीएस और चिकित्सकों के साथ बुधवार को समीक्षा की। उन्होंने जिले में हो रहे कोविड टीकाकरण और गुरुवार 16 दिसम्बर को होने वाले महा-अभियान की जानकारी लेते हुये निर्देश दिये कि शेष रहे लोगों का टीकाकरण करने के लिये ग्रामवार कार्ययोजना बनाये। टीकाकरण दल के सदस्य दोनों डोज लग चुके है की जानकारी घर-घर जाकर लें।

उन्होंने कहा कि जिन घरों के सदस्यों के दोनों डोज लग चुके है वहां हरे रंग से और जहां दूसरा टीका नहीं लगा है वहां लाल रंग से निशान लगाया। टीकाकरण में कौन सी दवा कब लगी है और सेकण्ड डोज की ड्यू डेट क्या है की जानकारी भी घरों पर अंकित की जाये। टीकाकरण अभियान में नर्सिंग कॉलेज के स्टूडेंट की भी मदद ली जाये।

शहरी क्षेत्र में लक्ष्य हासिल करने के लिये व्यापारिक संगठनों से बैठक में चर्चा करते हुये उन्हें इस बात की समझाइस दी जाये कि दुकानों में सामान लेने आने वाले व्यक्तियों से दोनों डोज लग चुके है की जानकारी लें,  और जिनका दूसरा डोज ड्यू है उन्हें टीकाकरण लगाने की सलाह दें। दुकान में काम करने वाले वर्कस और उनके परिवार के सदस्यों को लग चुके दोनों डोज की जानकारी भी लें। इसीतरह शैक्षणिक संस्थाओं के 18 वर्ष से अधिक उम्र के छात्र-छात्राओं तथा उनके परिवार के सदस्यों तथा अधिकारी-कर्मचारियों के परिजनों को लग चुके तथा लगने से शेष रह गये व्यक्ति के टीके के संबंध में प्रमाण लिये जाये।






 

No comments