ads header

Breaking News

महिला थाना प्रभारी रजनी चौहान ने छात्राओं को दी आत्मरक्षा संबंधी बचाव सहित कानूनी जानकारी ।

 निवाडी :-- जिलेभर में महिला अपराधों में रोकथाम और सजग पहरी के तौर पर पहचान बना चुकी महिला पुलिस थाना प्रभारी श्रीमती रजनी चौहान इन दिनों  छात्राओं को मान सम्मान और प्रतिष्ठा के साथ सुरक्षा संबंधी उपाय और सामान्य ज्ञान प्रदान कर बेटियों को विषम परिस्थितियों में आत्मबल के साथ द्रोहियों से जूझने के दावपेंच और पैतरे स्कूल पाठशालाओं में बतौर शिक्षा के तौर पर देने पहुंच रही है ।

जिसके चलते शासकीय उच्चतर कन्या माध्यमिक विद्यालय निवाडी के स्कूली छात्राओं को कानून के प्रति जानकारियां देते हुए संकट की घडी में शत्रुओ से कैसे सफलता पायी जाये संबंधी उपाय एवं जीवन रक्षासूत्र  बताये ।

श्रीमती रजनी चौहान महिला थाना प्रभारी निवाडी ने छात्राओं को शैक्षणिक जीवन में अपने दायित्व और कर्तव्यों का मूल मंत्र बताते हुए कहा कि जीवन में जो बच्चे पुस्तकों को मित्र बनाते हैं वो हमेशा कीर्ति के नये आयाम गढते है ।

 कई मित्रो से अधिक महत्वपूर्ण एक अकेली किताब होती है जो पढ लिखने के बाद भविष्य संभाल देती है ।

विधा धन दौलत से भी बढकर होता है जिसे कोई बाट नही सकता है इसे छात्राओं को शिक्षा सम्पत्ति के रूप में अर्जित करना चाहिए ।

सुलक्षण और अच्छे संस्कारो का जीवन में बढा महत्व है ।

अच्छे संस्कार ही आदर्श बेटी बनाते है ।

सुशील और सभ्य समाज की नींव का भविष्य राष्ट्र के बच्चे ही गढते है ।

विभिन्न प्रतिभाएं बच्चो में छुपी होती है ।

अच्छे आचरण और सौम्य स्वभाव सदैव सफलता का मार्ग प्रशस्त करता है ।

उन्होंने सभी छात्राओ को समाज में सुरक्षा और न्याय का भरोसा दिलाते हुए कहा कि बेटियां खुद को कमजोर न समझे ।

आसपास और शहर में किसी तरह की महिलाओ से अपराधिक वारदातें होती हैं तो निसंकोच मुझे जानकारी दे मौके पर पहुंचकर तत्काल आरोपियों के खिलाफ सख्ती से कानूनी कार्यवाही की जायेगी ।

विधालय प्राचार्य सहित शिक्षिकाओं ने महिला थाना प्रभारी का पुष्प गुच्छ देकर करतल ध्वनि से भव्य स्वागत किया गया इस बीच विधालय में अध्ययनरत छात्राओं ने श्रीमती रजनी चौहान को अपने साथ पाकर खुशियों के साथ सैल्फी भी ली ।

यह रहे मौजूद 

प्राचार्य एस पी सिंह , आर पी अहिरवार व्याख्याता , श्रीमति गीता नायक , रमेश प्रसाद अहिरवार  समस्त स्टाफ सहित सैकड़ों छात्राएं कार्यक्रम में उपस्थित रही ।






No comments