ads header

Breaking News

*डॉ. सुनीता गोदारा होंगी मैराथन की ब्रांड एंबेसडर * सतना हाफ मैराथन 2021 को लेकर जिले भर में भारी उत्साह

 बिरसिंहपुर, कोठी, मझगंवा, जैतवारा व चित्रकूट में आयोजित हुई बैठकें व सम्मेलन *


खेल के क्षेत्र में ऐतिहासिक होगा सतना हाफ मैराथन: 2021 का आयोजन --डॉ राकेश मिश्रा

           पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा आयोजित सतना हाफ मैराथन का आयोजन आगामी 5 दिसंबर को सतना के दादा सुखेन्द्र सिंह स्टेडियम में किया जाना है। इस खेल प्रतिस्पर्धा को लेकर जिले भर में भारी उत्साह का माहौल है।युवाओं और खेल प्रेमियों के साथ साथ आमजन भी इस आयोजन को लेकर उत्सुक है  ।इस हेतु  युवा खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों की बैठकें जिले के बिरसिंहपुर, जैतवारा, कोठी, मझगवां, और चित्रकूट में आयोजित हुई। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिरसिंहपुर में उपस्थित छात्र, छात्राओं व शिक्षकों को संबोधित करते हुए न्यास के अध्यक्ष डा. राकेश मिश्रा ने कहा कि इस क्षेत्र में शिक्षा के साथ देश के सैन्य बलों में बड़ी तादात में लोग कार्यरत हैं ।खेल के प्रति यहां के लोगों का काफी रुझान है, इसलिए पढ़ाई के साथ-साथ खेल स्पर्धाओं में यहां के लोग भाग लें और अच्छे खिलाड़ियों का उदय हो इसके लिए आवश्यक है कि इस प्रकार के आयोजनों में लोग हिस्सा लें। डॉ मिश्रा ने कहा कि सतना हाफ मैराथन 2021 अंतर्राष्ट्रीय स्तर का जिले में ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा।  

संपूर्ण कार्य डिजिटल होगा:

न्यास के अध्यक्ष डॉ राकेश मिश्र ने बताया कि मैराथन का सभी कार्य डिजिटल माध्यम से हो रहा है।न्यास की वेबसाइट में लोगों से रजिस्ट्रेशन कराने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव  में आयोजित इस कार्यक्रम में 21 किलोमीटर, 10 किलोमीटर और 5 किलोमीटर की अलग-अलग दौड़ें होंगी। इसमें महिला एवं पुरुष वर्ग को पुरस्कार की राशि समान होगी। डिजिटल कार्ड (विब मशीन ), टी-शर्ट, एनर्जी ड्रिंक प्रतिभागियों को प्रदान किए जाएंगे।सभी  हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र डिजिटल दिए जाएंगे।जिस पर दौड पूरा करने का का समय अंकित होगा।

महात्मा गाँधी चित्रकूट ग्रामोदय विश्वविद्यालय में प्रेरित करने का कार्य:

चित्रकूट के छात्र व शिक्षकों ने न्यास के अध्यक्ष व कार्यकर्ताओं का भव्य स्वागत किया गया। छात्राओं ने बड़ी संख्या में सम्मिलित होने की बात कही।

*एशियन मैराथन विजेता डॉ. सुनीता गोदारा होंगी मैराथन की ब्रांड एंबेसडर *

आगामी 5 दिसंबर को जवाहर नगर सतना स्थित दादा सुखेंद्र सिंह स्टेडियम में डॉ. सुनीता गोदारा खिलाड़ियों का उत्साह वर्द्धन करने 4 दिसंबर को सतना पधारकर वाहन रैली करेंगी । 1996 की ओलंपिक में मशाल धावक रहीं डा. गोदारा ने पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास की इस दौड़ में आने की सहमति दी है।न्यास का मुख्य उद्देश्य सतना शहर में बड़ी संख्या में धावकों को लाना व पुरस्कार दिलाना है। 

देश भर की बड़ी हस्तियों ने कराया रजिस्ट्रेशन:

कोरोना काल के बाद यह दूसरी दौड है । इसलिए मुंबई, हैदराबाद, सूरत, राजकोट, प्रयागराज, चेन्नई, बड़ोदरा, राजकोट, जयपुर, रोहतक, चंडीगढ़, पटियाला, लखनऊ से प्बडी संख्या में खिलाड़ियों ने पंजीयन करा लिया है। सतना के होटलों में बुकिंग करा ली है।

डॉ राकेश मिश्र ने कहा कि इस मैराथन प्रतियोगिता में अंतर्राष्ट्रीय नियमों का पालन करते हुए पूर्ण पारदर्शिता के साथ विजेताओं का चयन विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर न्यास के सदस्य सुभाष शर्मा डोली, शंकर दयाल त्रिपाठी, श्री कृष्ण मिश्रा, अभिनव त्रिपाठी, हरीश अग्रवाल, संजय अरख, कार्तिकेय द्विवेदी, मनीष त्रिपाठी, ओमराज तिवारी आदि

 उपस्थित  रहे।







No comments