ads header

Breaking News

सतना हाफ मैराथन:2021 की तैयारियां तेज : बैठक में बनी रूपरेखा: *जिले के खेल अधिकारी कार्यक्रम में जुटें: श्रीमती मीना त्रिपाठी *

 मैराथन का लोगो व स्टीकर  94 वर्षीय वैद्य पं. लक्ष्मण दास जी ने दिल्ली में किया जारी: राजीव व्यास


*सतना/ छतरपुर /दिल्ली *

पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा सतना में आगामी 5 दिसंबर 2021 को राष्ट्रीय स्तर की हाफ मैराथन की तैयारियां तेज हो गई हैं ।इस संदर्भ में आज पंडित गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास के कार्यालय बम्हनगवां में बैठक संपन्न हुई, जिसमें जिला खेल अधिकारी श्रीमती मीना त्रिपाठी जी की अध्यक्षता में कार्यक्रम संयोजक श्री राजीव व्यास, अजय मिश्रा ने संबोधित किया । सतना जिले के सभी  विद्यालयों में कार्यरत खेल अधिकारियों ने इस मैराथन को सफल बनाने के लिए पूर्ण गति से एकजुट होने का संकल्प लिया है। सतना  मैराथन में केवल पुरुष धावक भर नहीं होंगे बल्कि महिला धावक भी बड़ी संख्या में सम्मिलित होंगे।इसके लिए शासकीय कन्या धवारी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, क्रिस्तु कला, सेंट माइकल, शासकीय कन्या महाविद्यालय, शासकीय व्यंकट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक एक, शासकीय व्यंकट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक क्रमांक दो, सिंधु विद्यालय , रामा कृष्णा महाविद्यालय, ए के एस यूनिवर्सिटी के सभी क्रीड़ा अधिकारी शामिल हुए। यह मैराथन सतना में पहली बार ऐसी होगी जिसमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर के नियमों का पालन करते हुए रविवार को दादा सुखेंद्र सिंह स्टेडियम से प्रात: छह बजे प्रारंभ होकर 21 किलोमीटर की दूरी रीवा रोड पर कृपालपुर होकर माधवगढ़ गेट से मुडते हुए रीवा रोड पर पुनः चलकर स्टेडियम में ही समाप्त होगी।इस मैराथन दौड़ में देश-विदेश की बड़ी हस्तियां शामिल होंगी। कई बड़े धावक अपना शुभकामना संदेश भी प्रेषित कर रहे हैं। बैठक को संबोधित करते हुए पं.गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास के अध्यक्ष डॉ. राकेश मिश्र ने बताया कि श्रीमती सुनीता गोधरा इस मैराथन की ब्रांड एंबेसडर होंगी।पूरी योजना का बारीकी से विवरण बताते हुये डॉ. राकेश मिश्र ने बताया कि मैराथन का मार्ग व नियमावली फ़ाइनल हो गई है। तीन प्रकार की दौड  एक साथ प्रारंभ होंगी। सबका पंजीयन न्यास की वेबसाइट www.nyas.gpmsevanyas.org पर 25 नवम्बर तक ही किये जा सकेंगे।


इसके लिये आज़ादी के अमृत महोत्सव व फ़िट इंडिया मूवमेंट के तहत केसरिया, हरा व सफ़ेद रंग के तिरंगा बनाते हुए सभी धावक दौड़ेंगे।


श्रीमती मीना त्रिपाठी ज़िला क्रीड़ा अधिकारी ने अपने उद्बोधन में कहा कि सभी खेल अधिकारियों को सतना जिले के इस गौरवशाली आयोजन को दिव्य और भव्य बनाने के लिए लग जाना है ।यह सतना का विशेष सौभाग्य अवसर है कि पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास हमारे छोटे-छोटे खिलाड़ियों को पूर्ण रूप से अवसर प्रदान कर रहा है ।टाइमिंग मशीन के आधार पर खिलाड़ियों के परिणाम को निकालने का इस क्षेत्र का यह पहला अनुभव होगा। सभी खिलाड़ियों को स्वयं अपना पंजीयन करना है एवं  टी-शर्ट प्राप्त करना है। दिनांक 5 दिसंबर को प्रातः 6:00 बजे विब मशीन लगाकर दौड़ लगाना है। यह दौड़ इतनी अच्छी होगी की सभी स्पोर्ट्स एवं अन्य चैनल हमारे कार्यक्रम को कवर करेंगे ।आज इस बैठक में मुख्य रूप से भाग लेने वालों में श्री कमलेश्वर अग्रवाल शिवेंद्र सिंह, आशीष यादव , रवि शंकर द्विवेदी, जीतू तिवारी, संदीप टंडन, राजकुमार चौरसिया, संतोष पटेल, बाबूलाल, धीरेंद्र सिंह, श्रीमती ज्योति तिवारी, किरण चतुर्वेदी, ज्ञानेंद्र कुमार द्विवेदी, केडी गौतम, विष्णु नारायण पांडे, के.एस. यादव, अंबुज सिंह बघेल सहित मैहर चित्रकूट, रामपुर बघेलान, नागौद, अमरपाटन, रामनगर से भी विभिन्न विद्यालयों के स्पोर्ट्स अधिकारी व विद्यालयों के  संचालक सम्मिलित हुए। बैठक में यह भी तय हुआ कि 25 तारीख तक इस मैराथन का लक्ष्य तय कर लिया जाए क्योंकि मैराथन में बाहर से आए हुए अन्य खिलाड़ियों ने बड़ी संख्या में पंजीयन कराया है। अतः अपने जिले को यह अवसर मिला है कि हर विद्यालय से कम से कम 200 छात्र -छात्राएं तीनों प्रकार की दौड़ में से किसी एक में सम्मिलित हों। इन छात्रों को न्यास की ओर से नगद पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र हरेक को प्रदान किया जाएगा। कार्यक्रम के संयोजक राजीव व्यास जी ने बताया कि यह दौड़ ऐतिहासिक बनेगी। आगामी शनिवार- रविवार को भी इसी प्रकार की बड़ी बैठकें आयोजित की जा रहीं हैं।शहर के सभी खेल संस्थानों व व्यावसायिक संगठनों को व्यवस्थाओं में लगाकर भव्य  आयोजन किया जाएगा।





No comments