ads header

Breaking News

पंडित गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा मेदांता मेडिसिटी हेल्थ चैक अप कैंप में 1400 सौ मरीजों की निशुल्क जाँचें हुईं

 कैंप में  मेदांता से आए हुए 7 डॉक्टर 11 पैरामेडिकल स्टाफ ने 14 प्रकार की जाँचें की गईं:


 कैंप में कुल 1400 मरीज़ों का इलाज, कार्डियोलॉजी के 380 मरीजों, आर्थोपैडिक्स के -280, श्वसन के -200, गैस्ट्रो के- 190, ओंकोलॉजी के -135, न्यूरोलाजी के -110, नैफ्रोलॉजी के -105 मरीज़ों का हुआ चेकअप


 40 मेमोग्राफी की मंहगी जाँचें हुईं बस में


80 मरीज़ों की चलित बस में हुई एक्स रे जॉंचें:


सतना!  पं गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा सरस्वती उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कृष्ण नगर में दो दिवसीय मेदांता मेडिसिटी हेल्थ चेक अप कैंप आयोजित किया गया।जिसमें मध्य प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश के 13 जिलों के  के मरीज सतना मेडिकल हेल्थ कैंप में पहुंच कर अपना इलाज निशुल्क कराया। कैंप परिसर में मास्क सैनीटाइजर स्वच्छता और आए हुए मरीजों को चाय पानी और भोजन की व्यवस्था परिसर में निःशुल्क थी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तम बनर्जी सह प्रांत कार्यवाह, विशिष्ट अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश ताम्रकार, भाजपा प्रदेश महामंत्री शरदेंदु तिवारी, वन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री विजय शाह, मणिकांत माहेश्वरी,  भाजपा जिला अध्यक्ष नरेंद्र त्रिपाठी  रहे।कार्यक्रम की अध्यक्षता न्यास के अध्यक्ष डॉ राकेश मिश्र ने की। श्री गणेश प्रसाद जी एवं शांति मिश्रा के चित्र पर माल्यार्पण करने के उपरांत स्वागत उद्बोधन देते हुए  डॉ. राकेश मिश्र  ने कहा कि वह माता-पिता की प्रेरणा से शिक्षा के क्षेत्र में पंडित गणेश प्रसाद मिश्र स्मृति हाई स्कूल मानपुरा जिसका चयन राइस स्कूल के लिए हुआ है। इस स्कूल में सभी को मुक्त कॉपी किताब पेन पेंसिल बैग दिए जाते हैं साथ ही अन्य स्कूलों में पेयजल के लिए 100 आरओ उपलब्ध कराये गये। उन्होंने कहा कि अच्छी इच्छा शक्ति के साथ कार्य किया जाए तो वह कार्य सफल होता है। उनके गांव में खेल का स्टेडियम व 24 प्रकार की सुविधायें  न्यास की तरफ से की गई हैं।वे अपने गांव अपने शहर से हमेशा जुड़े  रहते हैं।उन्होंने बताया कि इस कैंप में  मेदांता से आए हुए 7 डॉक्टर 11 पैरामेडिकल स्टाफ 14 प्रकारों की जाँचों की व्यवस्था की गई थी। इस कैंप में कुल 1400 लोगों का इलाज किया गया, जिसमें कार्डियोलॉजी के सर्वाधिक 380 मरीजों,आर्थोपैडिक्स के 280, श्वसन के 200, गैस्ट्रो के 190, ओंकोलॉजी के -135, न्यूरोविज्ञान के -110, नैफ्रो के -105 मरीज़ों का चेकअप किया गया। 40 मेमोग्राफी की मंहगी जाँचें बस में की गईं।80 मरीज़ों की एक्स रे जॉंच की गई।उन्होंने कहा इस कार्य के लिए डॉक्टरों को धन्यवाद एवं सहयोग के लिए मेरे पास कोई शब्द नहीं हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि प्रयागराज में लगने वाले कुंभ में भी उन्होंने आंखों के चश्मे कान की मशीनें और कई जरूरत के सामान वितरित किए। कोविड-19 काल में लगभग 657  से ज्यादा लोगों के लिए न्यास ने देश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया। उन्होंने सतना में लगे सभी कार्यकर्ताओं का हृदय से स्वागत किया। उन्होंने घोषणा की सतना में एक वाचनालय खोला जाएगा, जिसका लाभ सतना वासी ले सकेंगे। साथ ही उन्होंने संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने  के लिए दसवीं कक्षा में अच्छे अंक लाने वालों को ग्यारह हजार रूपये पुरस्कार के लिए भी घोषणा की ।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय *उत्तम  बनर्जी * ने अपने उद्बोधन में कहा कि राकेश जी लोगों को जोड़ने का कार्य करते हैं। यह सभी तरह के लोगों को आकर्षित करते हैं ।इनके ऊपर माता-पिता का आशीर्वाद है। यह बड़े गंभीर हैं, साथ ही इनके परिवार के लोग भी गंभीर और समाज में सेवा भाव रखने वाले हैं। इनकी पत्नी प्रमिला जी व चारों बहिनों के स्वभाव में ही सेवा भाव है।मेदांता जैसे अस्पताल में डाक्टरों में सेवा भाव जगाने का कार्य डॉ. राकेश मिश्र ने ही किया।यह कैंप बहुत सफल रहा।साथ ही इनके बालक संकल्प का जन्मदिन भी है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य सेवा परमो धर्म: की शिक्षा लेकर किया गया है, साथ ही उन्होंने इस कैंप को सफल बनाने में लगे कार्यकर्ताओं का भी उत्साहवर्धन किया।


प्रभारी मंत्री कुंवर विजय शाह ने कहा कि आज हम लोग याद कर रहे हैं पंडित गणेश मिश्र जी को उन्होंने कहा कि डॉ राकेश मिश्र के क्रियाकलापों से उनके पूत सपूत तो क्यों धन संचय - पूत कपूत तो क्यों धन संचय?  के भाव से समाज में जो कार्य कर रहे हैं उनसे उनके पिताजी की महानता झलकती है ।हम सब लोग दीनदयाल जी की विचारधारा को लेकर आगे बढ़ने वाले हैं।इन्होंने अपने माता- पिता, गांव, जिला को याद रखा और वह यहां ऐसा योगदान दे रहे हैं ।जैसे पिता माता वैसे बेटे के भाव दिख रहे हैं। यह दूसरों के लिए जीने वाले व्यक्तियों में से हैं। गरीबों की मदद करने वाले हैं। इनके धन्यवाद के लिए मेरे पास शब्द नहीं है, इनकी मंजिल बहुत ऊंची है। साथ ही उन्होंने कहा दीनदयाल जी के विचार से हम सब समाज में सेवा भाव के माध्यम से राजनीति का कार्य करते साथ ही उन्होंने पंडित दीनदयाल के जीवन और श्रेष्ठ कार्यों के बारे में अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि यह न्यास एक दिन दुनिया में भी अपना नाम करेगा।ऐसी आशा और विश्वास है। उद्बोधन के अंत में उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय एवं राकेश जी के माता पिता जी को श्रद्धांजलि अर्पित ।

  भाजपा प्रदेश महामंत्री चुरहट विधायक शरदेंदु तिवारी  ने अपने उद्बोधन में कहा कि डॉ राकेश मिश्र जी के पिता महान हैं जिन्होंने इनको ऐसे विचार दिए। उन्हीं की वजह से यह समाज में इतने सारे कार्य कर पा रहे हैं । समाज सेवा का भाव लेकर यह समाज के कई कार्य कर रहे हैं।साथ ही उन्होंने निवेदन किया कि हमारे विधानसभा क्षेत्र में भी इस तरह का कैंप लगे जिससे हमारे विधानसभा क्षेत्र के लोग इस तरह का लाभ ले सकें।

कार्यक्रम के अंत में मेंदांता हॉस्पिटल से आए हुए सभी डॉक्टर एवं पैरामेडिकल टीम का अंग वस्त्र, स्मृति चिन्ह, घड़ी व कपड़े का बड़ा थैला देकर सम्मान किया गया।साथ ही कार्य में लगे सभी कार्यकर्ताओं को भी सम्मान किया गया।संचालन अनुराधा पाण्डेय ने किया एवं कृष्णा पांडेय ने आभार व्यक्त किया।वंदेमातरम् के साथ कार्यक्रम समापन हुआ।

झलकियां

1. विंध्या नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं को मेदांता जैसे बड़े अस्पताल के डॉक्टरों के साथ कार्य करने का मिला मौका।


2. सरस्वती विद्यालय कृष्ण नगर के आचार्य परिवार के द्वारा आए हुए मरीजों की व्यवस्था बनाने में किया सहयोग


3. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए युवा कार्यकर्ताओं ने सेवाभाव से कार्य किया


4. पंडित गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास को सतना जिला चिकित्सालय के डॉक्टरों का भी मिला सहयोग।

5. पंजीयन के साथ सभी मरीजों को पंडित गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास द्वारा दिया गया गिफ्ट।






No comments