ads header

Breaking News

ओरछा के राजा राम की लीला की वेबसाइट एवं सोशल मीडिया का शुभारंभ * *पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास की चतुर्थ पुष्प पत्रिका का विमोचन *

 नई दिल्ली। पूज्य संत श्री त्रिलोचन दर्शन दास जी महाराज के सानिध्य में एवं भारत सरकार के अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष श्री विजय साँपला जी की उपस्थिति में दिल्ली में आज रामलीला का लोगो एवं वेबसाइट का लोकार्पण हुआ। इस अवसर पर ओरछा के राजा राम की लीला के लिए सभी पदाधिकारी उपस्थित थे। संत त्रिलोचन दास जी का लीला समिति के  चेयरमैन श्री सत्य भूषण जैन एवं अध्यक्ष डॉ. वेद प्रकाश टंडन जी  ने अंग वस्त्र, गदा भेंटकर एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर स्वागत किया।संत श्री ने अपने कर कमलों से रामलीला की वेबसाइट का उद्घाटन किया। लीला निर्देशक श्री नितिन बत्रा ने अपनी प्रस्तुति में दस दिनों तक चलने वाले समारोह की रूपरेखा रखी।इस अवसर पर समिति के पदाधिकारी श्री एस एस.अग्रवाल, श्री विष्णु कुमार सुरेखा, श्री नवरत्न अग्रवाल, श्री दयानंद अग्रवाल, श्री राजीव मित्तल, श्री राजेश कुमार वर्मा , श्री राहुल राजपाल,  श्री संजीव कुमार, श्री अनिल कुमार, श्रीमती वंदना टंडन, श्रीमती प्रमिला मिश्रा एवं  सोशल मीडिया के प्रमुख श्री शशि कांत मिश्रा भी उपस्थित रहे।ज्ञातव्य है कि कोरोना काल में घर पर बैठकर रामलीला के देखने हेतु यह आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देश विदेश के ख्याति लब्ध कलाकार उपस्थित रहेंगे।आगामी 6 से 15 अक्टूबर 2021 तक होने वाली इस रामलीला में बुंदेलखंड के धार्मिक एवं ऐतिहासिक स्थलों को देखने का अवसर मिलेगा।कार्यक्रम के सहयोगी एवं पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास के अध्यक्ष डॉ राकेश मिश्र ने पूरे आयोजन की रूपरेखा रखते हुए कहा कि प्रभु श्री राम, राजा के रूप में ओरछा में विराजमान हैं और उनकी पूजा करना हम सबका धर्म है।कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियां प्रारंभ हो चुकी हैं। आज इस अवसर पर श्री विजय सांपला जी ने ओरछा के राजा राम की लीला हेतु अपनी शुभकामनाएं व्यक्त कीं तथा कहा कि मैं स्वयं परिवार सहित इस आयोजन में सम्मिलित रहूंगा।

      इस अवसर पर पं. गणेश प्रसाद मिश्र सेवा न्यास की कार्यवृत्त की पुस्तिका *चतुर्थ पुष्प * का विमोचन संत त्रिलोचन दर्शन दास जी महाराज एवं श्री विजय सांपला जी अध्यक्ष अनुसूचित जाति आयोग भारत सरकार के कर कमलों से हुआ। उन्होंने कहा कि सेवा न्यास देश भर में विभिन्न प्रकार के अनोखे कार्य कर रहा है । अब यह राष्ट्रीय स्वरूप में स्थापित हो चुका है।

 सभी अतिथियों का श्री सत्य भूषण जैन (चेयरमैन) ने आभार व्यक्त किया ।






No comments